Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

इएमए की देहरादून शाखा की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथग्रहण कार्यक्रम, कैंसर जैसी बीमारी में भी इलेक्ट्रोहोम्योपैथी चिकित्सा सर्वोत्तम

देहरादून ब्यूरो
देहरादून। इलेक्ट्रोहोम्योपैथिक मेडिकल एसोसिएशन भारत की देहरादून शाखा की नवनिर्वाचित जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारियों का शपथग्रहण कार्यक्रम होटल ग्रांड लिगेसी देहरादून में आयोजित हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि इएमए इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ के पी एस चौहान ने पदाधिकारियों कमलेश खंडूरी को जिला अध्यक्ष, डॉ एस के बिशवास उपाध्यक्ष, डॉ एम एस कश्यप महामंत्री, डॉ विशणु विश्वास कोषाध्यक्ष, डॉ बी के सैनी संगठन मंत्री , डॉ सीपी रतूड़ी प्रचार मंत्री , डॉ गोपी किशन जिला सचिव , डॉ राजवंत सिंह नेगी कार्य क्रियान्वयन मंत्री, डॉ दिनेश चमोला एडवाइजर, डॉ बी एस नेगी को संरक्षक के पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।
इसी के साथ ही डॉ मनोज पंवार को उत्तरकाशी के जिला अध्यक्ष, डॉ एम एस रावत को पौड़ी गढ़वाल के जिला अध्यक्ष, डॉ एन एस बिष्ट को चमोली जिले का जिला अध्यक्ष, डॉ अरविंद लेखवाड को टिहरी गढ़वाल के जिला अध्यक्ष के पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर डॉ चौहान ने कहा कि संगठन सर्वोपरी होता है व्यक्ति विशेष नही।

राज्य शाखा के अध्यक्ष डॉ मुकेश चौहान ने कहा कि जो इलेक्ट्रोहोम्योपैथी चिकित्सा की उपयोगिता को कम आंकते हैं यह उनकी भूल है। कैंसर जैसी बीमारी में यही चिकित्सा सर्वोत्तम है। इसकी इम्यून अप मेडिसिन कोरोनावायरस के प्रति रोग प्रतिरोधी क्षमता पैदा कर इससेे बचाव तथा वाइरुनिल मेडिसिन उपचार करती है। इस अवसर पर राष्ट्रीय महासचिव डॉ एन एस टाकुली ने कहा कि पूरे देश में हमारे संगठन के चिकित्सक कोरोना रोग से जनता का बचाव एवं सामान्य उपचार कर देश की चिकित्सा सेवा मे अपना योगदान दे रहे हैं।
इस कोरोना काल में जागरूकता एवं बचाव हम सभी का कर्तव्य है।

Share
error: Content is protected !!