Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

उत्तरी हरिद्वार में हो रहे विकास के नये आयाम स्थापित :अनिरुद्ध

क्षेत्रीय पार्षद ने नारियल फोड़कर किया दूधाधारी तिराहे से लेकर सूखी नदी तक इंटर लॉकिंक टाईल्स बिछाने के कार्य का शुभारम्भ

हरिद्वार। भूमिगत विद्युत लाईन, भूमिगत गैस पाईप लाईन, नयी पेयजल लाईन, सीवर लाईन, सूखी नदी का पुल, मुखिया गली से लोकनाथ घाट तक नाले का निर्माण समेत उत्तरी हरिद्वार में शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक के प्रयास से विकास के नये आयाम स्थापित हो रहे हैं यह विचार क्षेत्रीय पार्षद अनिरूद्ध भाटी ने दूधाधारी तिराहे पर सूखी नदी से लेकर दूधाधारी तिराहे तक सड़क के दोनों ओर इंटर लॉकिंक टाईल्स बिछाने के कार्य का नारियल फोड़कर शुभारम्भ करते हुए व्यक्त किये।
अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि आजादी के पश्चात जितने भी विधायक हरिद्वार से निर्वाचित हुए हैं उनमें सर्वाधिक विकास कार्य मदन कौशिक ने अपने कार्यकाल में कराया है। मदन कौशिक की देन है कि उत्तरी हरिद्वार में पावन धाम के सामने शीघ्र ही चिकित्सालय का निर्माण प्रारम्भ होने वाला है। उन्होंने कहा कि जहां सड़क के दोनों ओर इंटर लॉकिंक टाईल्स के कार्य से यातायात सुगम होगा वहीं दुर्घटनाओं में कमी आयेगी। वर्तमान में पैदल चलने वालों विशेषकर वृ़द्धजनों, महिलाओं एवं बच्चों को सड़क के किनारे भूमि उबड़-खाबड़ होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिससे अब निजात मिलेगी।
व्यापार मण्डल के शहर कोषाध्यक्ष अमित गुप्ता व मां गंगा भागीरथी व्यापार मण्डल के अध्यक्ष सूर्यकान्त शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार हरिद्वार का चहुंमुखी विकास कर रही है। उत्तरी हरिद्वार में शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक व भाजपा पार्षद दल के उपनेता अनिरूद्ध भाटी के प्रयास से अनेक विकास कार्य धरातल पर उतरते नजर आ रहे हैं। सूखी नदी का पुल बनने से उत्तरी हरिद्वार की लगभग 50 हजार की आबादी का आवागमन सुगम हो सकेगा।

 

निराला धाम की परमाध्यक्षा माता आशा भारती ने कहा कि सड़क के दोनों ओर गड्ढे व असमतल भूमि के कारण दुर्घटना का खतरा बना रहता है। क्षेत्रीय पार्षद अनिरूद्ध भाटी के अनुरोध पर शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने सड़क के दोनों ओर टाईल्स बिछाने का कार्य प्रारम्भ कर क्षेत्रवासियों को परेशानी से निजात दिलाने का कार्य किया है।
समाजसेवी संजय वर्मा ने कहा कि पार्षद निर्वाचित होने के पश्चात अनिरूद्ध भाटी ने क्षेत्र में अनेक विकास कार्य करवा कर जहां क्षेत्रवासियों का दिल जीतने का कार्य किया है वहीं दूसरे पार्षदों के लिए भी आदर्श उदाहरण प्रस्तुत किया है कि किस प्रकार अपने वार्ड का विकास करना चाहिए।
इस अवसर मुख्य रूप से समाजसेवी संजय वर्मा, अमित गुप्ता, सूर्यकान्त शर्मा, नीरज शर्मा, संदीप गोस्वामी, दिनेश शर्मा, सोनू शर्मा, नरेश पाल, चांद गिरि, सुनील सैनी, धीरज झा, हंसराज आहूजा, राजेन्द्र यादव, सूरज, हिमांशु, आदित्य, दिनेश गिरि, आशु आहूजा, अर्चित चौहान, दिव्यम यादव, सुखेन्द्र तोमर, रामदयाल यादव, अनुपम त्यागी, विशाल गुप्ता, सोनू, रूपेश शर्मा, राघव ठाकुर, रवि समेत अनेक क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

Share
error: Content is protected !!