Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

कांग्रेस ने केंद्र सरकार को चेताया कहा किसानों का शोषण करना बंद नहीं किया तो बहुत घातक परिणाम होंगे

हरिद्वार ब्यूरो

हरिद्वार। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा किसानों के भारत बन्द के आहवान का समर्थन करते हुए हरिद्वार महानगर कांग्रेस ने ज्वालापुर के पुल जटवाड़ा से शरू होकर हरिद्वार तक बाजार बन्द करवाया गया।
इस अवसर पर प्रदेश महासचिव डा.संजय पालिवाल ने कहा केंद्र सरकार द्वारा जो दमनकारी रवैया किसानों के साथ अपनाया जा रहा है वह देश के लिए एक बहुत बड़ा अभिशाप है। किसान देश की रीड़ हैं। किसानों के ऊपर ही हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था तथा पूरे देश की राजनीति चलती है। यदि किसानों का शोषण करना बंद नहीं किया तो देश जो एक बहुत बड़ी महामारी से जूझ रहा है वो किसानों के आंदोलन से पूरा देश की अर्थव्यवस्था तथा अन्य कई प्रकार के व्यवस्थाएं ध्वस्त होती जा रही हैं। यदि शीघ्र ही केंद्र सरकार ने किसानों की मांगें नहीं मानी तो देश गर्त में चला जाएगा।
महानगर अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने कहा अब कांग्रेस लगातार किसानों के साथ संघर्ष में खड़ी है और जब तक केंद्र सरकार के हिटलर शाही रवैया बंद नहीं होगा, किसानों के लिए जो काला कानून केंद्र सरकार ने जारी किया है समाप्त नहीं होगा जब तक कांग्रेस चैन से नहीं बैठेगी और लगातार सड़कों पर रहेगी। पूर्व विधायक अमरीश कुमार और पूर्व विधायक रामयश सिंह ने कहा आज भारत बंद के आह्वान पर कांग्रेस किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है और लगातार आंदोलन रहेगी। आज हरिद्वार में पुल जटवाड़ा से लेकर हरिद्वार तक बाजार बंद करा कर यह संदेश दिया है आने वाला समय में यदि किसानों का शोषण करना बंद नहीं किया तो इसके बहुत घातक परिणाम होंगे। पूर्व पालिकाध्यक्ष प्रदीप चौधरी, युवा नेता वरुण बालियान, युवा जिला अध्यक्ष अमरदीप रोशन,युवा कार्यकारी अध्यक्ष रवि बहादुर ने संयुक्त रूप से कहा कि यदि किसानों पर जो काला कानून सौंपा गया है वह किसानों पर नहीं देश की जनता पर थोपा गया है इससे पूरे देश की चल रही व्यवस्थाएं ध्वस्त हो जाएंगी। और किसान अपनी उपज के लिए उसका मूल्य पाने के लिए दर दर की ठोकर खाएगा।किसान दलालों के हाथ की कठपुतली बन जाएगा।इसलिए इस कानून को तुरंत रद्द करने की आवश्यकता है।रैली में भारी संख्या में ट्रेक्टर के साथ किसान युनियन के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से किरण पल सिंह ,श्रमिक नेता राजबीर सिंह,अनिल भास्कर, नईम कुरेशी, रोशन लाल,मेहश प्रताप राणा, कैलाश प्रधान, मकबूल कुरैशी, बलजीत चौधरी, ज्वालापुर नगर अध्यक्ष यशवंत सैनी, ब्लॉक अध्यक्ष शुभमअग्रवाल,शाहनवाज कुरैशी,पार्षद गण अनुज सिंह, मेहरबान खान, सुहेल कुरेसी, जफर अबासी, राजीव चौधरी,विकास सिंह, दिनेश पुंडीर, रोशन लाल, सहाबुद्दीन अंसारी, तासिन अंसारी,जितेन्द्र सिंह,सुनील कड़च्छ,अंकित चौहान, हारून अंसारी, पराग चाकलांन,रफ़ी खान, दिलशाद मंसूरी, चौधरी, मनीराम बागड़ी, संगम शर्मा,वसीम सलमानी,राजेन्द्र श्रीवास्तव,प्रवीण मिश्रा,मुसर्रत आजम सैफी,आदि सैकड़ो की संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित रहे।

Share
error: Content is protected !!