Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

तीर्थ पुरोहितों ने मेलाधिकारी द्वारा जूते पहनकर गंगा सफाई कार्य किये जाने की कि घोर निंदा

तीर्थ पुरोहितों का धरना 32 वें दिन भी जारी।

मेयर के साथ तीर्थ पुरोहितों ने की मां गंगा की सफाई

सुनील मिश्रा

हरिद्वार। तीर्थ पुरोहितों के द्वारा स्कैप चैनल के शासनादेश को वापस लेने की मांग को लेकर जारी धरना आज 31 वे दिन में प्रवेश कर गया। आज के उपवास पर तीर्थपुरोहित प्रदीप सरदार व ईशान भगत बैठे वहीं पूर्व नियोजित कार्यक्रम अनुसार पुरोहितों ने आज हर की पेडी ब्रह्म कुंड पर मां गंगा में स्वच्छता सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान मां गंगा की तल से फटे पुराने कपड़े और अन्य सामग्रियों को बाहर निकाला गया।

आज के सफाई अभियान में हरिद्वार की प्रथम महिला मेयर श्रीमती अनीता शर्मा जी ने भी सफाई कार्य कर अपनी सेवा दी। इस मौके पर उपस्थित अनीता शर्मा जी ने तीर्थ पुरोहितों के इस कार्य की कंठ मुक्त प्रशंसा की एवं यात्रियों से भी स्वच्छता बनाए रखने की अपील की। सफाई कार्य पूर्ण होने के बाद धरना स्थल पर तीर्थ पुरोहितों ने एक अहम बैठक कर कई निर्णय लिए एवं कुंभ मेला अधिकारी द्वारा हर की पैड़ी पर जूते पहन कर सफाई कार्य किए जाने की घोर निंदा की एवं अखाड़ा परिषद से भी इस प्रकरण को गंभीरता से लिए जाने की मांग की। उन्होंने कहा मां गंगा का जो अपमान हुआ है इसे तीर्थ पुरोहित समाज कदापि बर्दाश्त नहीं करेगा। हम देश भर के धर्मावलंबियों से वह अखाड़ा परिषद वह सभी अखाड़ों से आशा करते हैं कि मां गंगा के इस प्रकार बार-बार हो रहे अपमान पर अंकुश लगाने के लिए हमारा सहयोग किया जाए। इस मौके पर उपस्थित तीर्थ पुरोहितों ने एक स्वर से राज्य सरकार से अविलंब इस काले शासनादेश को रद्द किए जाने की मांग की।

 

आज मां गंगा के सफाई कार्य सौरभ सिखोला, अविनाश शुक्ला, संजीव चकलान, अतुल कौशिक, संगम शर्मा, अनुराग सिखौला, वासु लुतीया, वासु मीना, के सुनील पाराशर, पराग मिश्रा, अनुपम जगता, राजीव भार्गव, नितिन कौशिक, राजेश शिवपुरी, सोनू चाकलान, राजू पालीवाल, अनिल कौशिक, अनिल कौशिक आदित्य पुरोहितों ने बढ़-चढ़कर सहयोग किया सहयोग किया।

Share
error: Content is protected !!