Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

पत्रकार को पार्टी का प्रतिनिधि बनकर नहीं समाज का प्रतिनिधि बनकर पत्रकारिता करनी चाहिये: पालीवाल, एस.यू.डब्लू.जे. ने धूमधाम से मनाया दीपावली मिलन कार्यक्रम

दीपावली का त्यौहार हमें एकता, भाईचारे व आपसी मन मुटाव दूर करने का संदेश देता है:राम सिंह सैनी

 

हर्ष सैनी
हरिद्वार। देश में प्यार, इंसानियत व एकता के पैगाम को कायम रखने के लिए आज जिला पंचायत सभागार में ‘स्टेट यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स’ द्वारा सामाजिक सदभाव दीपावली मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका मुख्य उद्देश्य समाज में भाईचारा, इंसानियत व सौहार्द कायम रखना है। इस दौरान सभी वक्ताओं ने देश में अमन चैन, प्यार मोहब्बत, इल्म और तालीम को ख्याल में रखते हुए अपने विचार रखें। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर पूर्व मंत्री रामसिंह सैनी ने कहा कि दीपावली का त्यौहार हमें एकता, भाईचारे व आपसी मन मुटाव दूर करने का संदेश देता है। दीपावली मनाने के पीछे भी एक लंबी कहानी है। श्री राम सिंह सैनी ने कहा कि जिस प्रकार गंगा हिन्दू मुस्लिम नहीं देखती और गंगोत्री से गंगा सागर तक सभी के खेतों को सींचती है उसी प्रकार इंसानियत भी इंसान नहीं देखती।

जिला पंचायत उपाध्यक्ष राव आफाक अली ने कहा कि ये त्यौहार सभी लोगों को मिलकर मनाना चाहिए। जिससे समाज मे मोहब्बत का पैगाम जाए। उन्होंने कहा कि हिन्दू हमारा बड़ा भाई है और सिख व ईसाई छोटे भाई हैं। उन्होंने इस तरह के सामाजिक सद्भाव बढाने वाले कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि देश में इस वक्त ऐसा प्रकार के कार्यक्रमों की आवश्यकता है। जो देश में सद्भाव का वातावरण बनाकर रखता है।

पूर्व मेयर मनोज गर्ग ने कहा कि हरिद्वार मिनी भारत है और दीपावली दीपों का त्यौहार है। दीपावली मिलन कार्यक्रम में हम सब सबका यह प्रयास होना चाहिए कि हम इस अवसर पर दिलों की दूरियां खत्म करें। हमारा सभी का जीवन मंगलमय हो ऐसी ईश्वर से कामना करता हूँ।

कांग्रेस नेता संजय पालीवाल ने कहा कि पत्रकारिता लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। पत्रकारों को चाहिए कि वो देश के मुख्य मुद्दों को उठाये। आज पत्रकारिता सरकार की गुलाम बन चुकी है। वहीं उन्होंने कहा कि आज भी बहुत से पत्रकार अपने कार्य को ईमानदारी से करते हैं देश के पत्रकारों पर बड़ी जिम्मेदारी होती है। संजय पालीवाल ने कहा कि पत्रकार को पार्टी का प्रतिनिधि नहीं समाज का प्रतिनिधि बनकर अपनी पत्रकारिता करनी चाहिये।
इस मौके पर गंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने कहा कि दीपावली आपसी सौहार्द का प्रतीक है। कोरोनाकाल में हमें सोशल डिस्टेंस नहीं इंडिविजुअल डिस्टेंस रखना जरूरी है।
दीपावली मिलन कार्यक्रम में पूर्व विधायक अम्बरीष कुमार ने कहा कि दीपावली के त्योहार को हमें सादगी व भाईचारे से मनाना चाहिये। कार्यक्रम में श्रीमती बीना कपूर जी, अध्यक्ष अखिलेश पोखरियाल, सुनील शर्मा, गगन शर्मा, बिजेंद्र, जितेंद्र जोशी, लव शर्मा, तेजस्वी गुप्ता, सचिन, अशोक पांडेय, अमर उजाला प्रभारी निशांत खनी, उपासना तेश्वर, नीलम सैनी, सीमा रानी, राजेश सैनी, तस्लीम मलिक आदि मौजूद रहे।

Share
error: Content is protected !!