Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

प्यार में मिला धोखा तो भाई के साथ मिलकर कर दी प्रेमी की निर्मम हत्या। पढ़िए पूरी खबर

क्राइम ब्यूरो

मसूरी। पहाड़ों की रानी मसूरी के एक होटल में बेड के नीचे मिला युवक का शव जिसकी गला रेत कर हत्या की गई थी, मामले का खुलासा करते हुए आरोपी भाई बहन को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त चाकू और खून से सने कपड़े बरामद कर लिए हैं।

10 सितंबर को थाना मसूरी पर भट्टा गांव में होटल रोटी चाय 7 नाइट के कमरे में एक व्यक्ति के गला रेत कर हत्या किये जाने की सूचना मिली थी। इस सूचना पर थाना प्रभारी मसूरी पुलिस बल के मौके पर पहुंचे। खुद देहरादून एसएसपी ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया और जल्द मामले का खुलासा करने के निर्देश दिए।

मृतक के शव का निरीक्षण करने पर पाया की युवक का गला काटा गया है तथा होटल में मृतक युवक द्वारा अपनी आईडी पर ही कमरा लेना और मृतक के साथ एक लड़का और एक लड़की का आना ज्ञात हुआ। मृतक की आईडी से उसकी शिनाख्त कपिल चौधरी पुत्र सत्य चौधरी निवासी आदर्श नगर रुड़की के रुप में हुयी। एसपी ने जानकारी दी कि मृतक के पिता मेरठ में दरोगा के पद पर तैनात है और मृतक के भाई की तहरीर के बाद मुकदमा दर्ज किया गया।

पुलिस ने आस पास लोगों से पूछताछ की और सीसीटीवी खंगाले। पुलिस को जानकी मिली कि 9 सितंबर सुबह एक कार मे मृतक के साथ एक लड़का व एक लड़की का होटल में आए। 10 सितंबर को तडके सुबह केवल एक लड़का और एक लड़की का कार से फरार होना जानकारी में आया। सीसीटीवी कैमरो कीमदद से गाड़ी का नंबर UK17B2632 स्विफ्ट डिजायर तस्दीक हुआ जिसके सम्बन्ध में जानकारी करने पर कार का मृतक की ही होना सामने या। सीसीटीवी फुटेज को मृतकों के परिजन को दिखाने पर मृतक के परिजनों द्वारा सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रही लडकी की पहचान दिल्ली निवासी कुदरत के रुप में की गयी। जिस पर तत्काल एक टीम को दिल्ली रवाना किया गया जहां पर उक्त लड़की के अपने भाई अब्दुल्ला के साथ फरार होने की जानकारी मिली।

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 12 सितंबर की सुबह मुखबीर की सूचना पर घटना में शामिल दोनों अभियुक्तों अब्दुल्ला और कुदरत को मृतक की गाड़ी (UK17B2632) के साथ हरिद्वार से गिरफ्तार किया। अभियुक्तो से पूछताछ में उनके द्वारा खुद को भाई – बहन होना बताया गया। जिनकी निशानदेही पर पुलिस द्वारा घटना में प्रयुक्त चाकू व अन्य सामग्री को बरामद की गई। अभियोग में पुलिस द्वारा धारा 201 भादवी की बढोतरी की गयी। गिरफ्तार अभियुक्तों को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

पूछताछ में आरोपी कुदरत ने बताया कि अब्दुल्ला उसका सगा भाई है। कपिल चौधरी निवासी न्यू आदर्श नगर, रूड़की उसे दिल्ली में करोलबाग मार्केट में पहली बार करीब दो साल पहले मोबाईल की दुकान में मिला था। जहां से दोनों की बातचीत शुरू हुई। उसकी फोन पर काफी बाते होने लगी और वह एक दूसरे को चाहने लगे। कपिल अक्सर दिल्ली आकर उससे मिलता रहता था। कपिल ने उससे शादी करने का वादा किया था लेकिन अब वह अपने घरवालों के कहने पर कहीं और शादी करने जा रहा था और कह रहा था कि जहां मेरे घरवाले मेरी शादी करेंगे मैं वही शादी करूंगा। जबकि वह कपिल से बहुत प्यार करती थी।

एसएसपी में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी युवती ने अपनी मां को लड़के के बारे में बताया था और उसका नाम कपिल नहीं बल्कि सलमान बताया था। लड़की के भाई और उसके घर वाले को यह जानकारी नहीं थी कि लड़का हिंदू है जब लड़के ने शादी से इनकार किया तब युवती ने अपने भाई को सारी सच्चाई बताई ।

आरोपी ने बताया कि कपिल के द्वारा कहीं और शादी किये जाने की बात उसने अपने छोटे भाई अब्दुल्ला को बतायी तो वह बहुत गुस्सा हुआ। इस पर दोनों भाई बहनो ने कपिल चौधरी को जान से मारने की योजना बनाई। योजना के तहत उसने कपिल को फोन कर मिलने को कहा तो वह तैयार हो गया और उन्हें हरिद्वार आने को कहा। दोनों भाई बहन 8 सितंबर शाम को बस से हरिद्वार आ गये थे, जहां पर उन्होंने ऋषिकुल में एक फेरी वाले से घटना को अंजाम देने के लिए एक चाकू खरीदा व अपने पास छुपाकर रख लिया।

कुछ देर बाद कपिल अपनी कार लेकर आया तो उसने कपिल से मसूरी घुमाने के लिए बोला। फिर सभी लोग कपिल की कार से उसके साथ हरिद्वार से मसूरी आ गये। 9 सितंबर को सुबह के समय मसूरी से कुछ पहले भट्टा फॉल के पास होटल रोटी चाय सेवन नाईट होटल में रूम न0-106 में रूके। योजना के तहत कुदरत के भाई अब्दुल्ला ने रात को समय करीब चार बजे के आस पास गहरी नींद में सोते समय कपिल का चाकू से गला काट दिया। कपिल के मरने के बाद दोनो भाई बहनों ने उसके शव को बैड के नीचे छुपा दिया तथा खून से सनी चादर, तकिये के कवर व चाकू को होटल के पीछे झाडियों में फेक दिया। इसके बाद दोनों भाई बहन कपिल की कार लेकर बिना होटल वालों को बताये वहां से भाग गये। उसके बाद दोनों ने कपिल की कार हरिद्वार मे खड़ी कर दी व अपने घर दिल्ली चले गये थे। आज दोनों उसकी कार ले जाने के लिए हरिद्वार वापस आये थे पर पुलिस ने दोनों को धर दबोचा। कुदरत ने बताया कि वह कपिल से बहुत प्यार करती थी और उसने अपने हाथ की कलाई पर उसका नाम भी लिखा रखा है पर वह उसे धोखा दे रहा था, जिस कारण गुस्से में आकर उसने अपने भाई के साथ मिलकर कपिल का चाकू से गला काटकर उसकी हत्या कर दी।

Share
error: Content is protected !!