Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

बड़ी खबर: साहब सिंह सैनी द्वारा 26 दिसम्बर को रुड़की में आयोजित कार्यक्रम को लेकर साहब सिंह की धर्मपत्नी ने वीडियो जारी कर किया बड़ा एलान, देंखे वीडियो

मनोज सैनी
हरिद्वार। उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और वर्तमान में जनपद हरिद्वार में कांग्रेस की तरफ से अपनी राजनीतिक जमीन तलाश रहे साहब सिंह सैनी की धर्मपत्नी ने अपने पति के खिलाफ एक वीडियो जारी कर बड़ा एलान कर दिया है। जारी वीडियो में रोते हुए साहब सिंह की धर्मपत्नी श्रीमती सुमित्रा सैनी बोल रही है कि साहब सिंह सैनी ने उसे मार पीट कर घर से बाहर निकाल दिया था और वह देहरादून में बच्चों के साथ दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर है। श्रीमती सुमित्रा सैनी ने आगे बोलते हुए कहा कि जनपद हरिद्वार का सैनी समाज न्याय दिलाने में उसका साथ दे। जारी वीडियो में सुमित्रा सैनी ने बताया कि सुना है वह एक परायी स्त्री के साथ रह रहे हैं। वीडियो में आगे बोलते हुए सुमित्रा सैनी कह रही है कि सुना है 26 तारीख को साहब सिंह सैनी रुड़की में कोई प्रोग्राम कर रहा तो वह उस कार्यक्रम के सामने धरना देंगी और साथ ही सैनी समाज से अपील की है कि वह न्याय की इस लड़ाई में उसका साथ दे। इतना ही नहीं जारी वीडियो में साहब सिंह सैनी के सुपुत्र प्रदीप सैनी ने भी जनपद हरिद्वार के सैनी समाज से अपील की है कि जो साहब सिंह सैनी अपनी पत्नी, अपने बच्चों व अपनी बहन का नहीं हो सका, वह सैनी समाज का क्या होगा? प्रदीप सैनी ने आगे कहा कि कोई भी एक काम बता दें जो साहब सिंह सैनी ने सैनी समाज के लिये किया हो। साथ ही साहब सिंह के सुपुत्र प्रदीप सैनी ने जनपद हरिद्वार के सैनी समाज से कहा की जो व्यक्ति अपने परिवार का नहीं हो सका वह सैनी समाज का कभी नहीं हो सकता। उन्होंने जनपद हरिद्वार के सैनी समाज से हाथ जोड़कर अपील की है कि वह साहब सिंह सैनी का बहिष्कार करे और ऐसे व्यक्ति को बिल्कुल भी बर्दाश्त न करें।

सोशल मीडिया पर साहब सिंह सैनी की भी एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें वह किसी होटल में मौजूद अपने सैनी समाज के समर्थकों को बोल रहे हैं कि 26 तारीख को इतिहास रचने का काम आप लोग करेंगे तो ये उनके भी सम्मान की बात है और समाज के भी सम्मान की बात।

अब बड़ा व महत्वपूर्ण सवाल व सैनी समाज के लिये विचारणीय प्रश्न यह है कि जो इंसान सैनी समाज को बेटी अपनी पत्नी श्रीमती सुमित्रा सैनी व सैनी समाज का भविष्य अपने बेटे प्रदीप सैनी आदि का सम्मान नहीं कर पाया तो वह सैनी समाज का क्या सम्मान करेगा।

 

वीडियो देखने के बाद क्या कह रहा है सैनी समाज

साहब सिंह की धर्मपत्नी का वीडियो देखने के बाद सैनी समाज के सभ्य व सम्मानित लोग कह रहे है कि वह ऐसे किसी भी नेता या व्यक्ति का साथ नहीं देंगे जो सामाजिक न हो और अपनी धर्मपत्नी व बच्चों का सम्मान न कर सके। साहब सिंह सैनी का साथ वही लोग दे सकते है जो सामाजिक नहीं है और जिन्हें अपनी धर्मपत्नी व बच्चों से प्यार न हो। समाज के सम्मानित लोगों का कहना है कि जिन समाज के लोगों को गुमराह कर साहब सिंह पिछले 3 महीनों से समाज को एकत्र करने के नाम पर गांव दर गांव घूम रहा था उन्हीं समाज के लोगों ने साहब सिंह की असलियत जानकर साहब सिंह से दूरी बना ली है। समाज अब जाग्रत हो चुका है और वह अब ऐसे असामाजिक लोगों के बहकावे में नहीं आयेगा।

कांग्रेस, साहब सिंह सैनी और हरीश रावत के बारे में क्या बोल रहे हैं कांग्रेसी

हरीश रावत के करीब से जुड़े नेताओं का कहना है कि हरीश रावत व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने साहब सिंह सैनी को पार्टी में शामिल कर पार्टी का बड़ा नुकसान कर दिया और साहब सिंह को शामिल करने के बाद कांग्रेस पार्टी, हरीश रावत व प्रदेश अध्यक्ष को जनता में छीछालेदर हो रही है। कभी हरिद्वार में विरोध तो कभी प्रदेश पार्टी कार्यालय देहरादून में धरना प्रदर्शन। उनका कहना था कि जब जनपद हरिद्वार का कांग्रेस से जुड़ा अधिकतर सैनी समाज साहब सिंह को कांग्रेस में शामिल करने का विरोध कर रहे थे तो ऐसी कौन आई मजबूरी थी जो इतने विरोध के बावजूद भी उसे पार्टी में शामिल कर लिया। इतना ही नहीं रावत जी के बहुत करीबी रहे नेता जी का कहना है कि यदि दोनों के जीवन इतिहास उठाकर देखा जाए तो कुछ कुछ मिलता जुलता ही है।

हो सकता है कि हरीश रावत ने अपने जीवन के इतिहास और साहब सिंह के जीवन के इतिहास को देखते हुए भारी विरोध के बावजूद शामिल कर लिया हो। उन्होंने बताया कि यह वही साहब सिंह सैनी है जिन्हें हरीश रावत 2002 में भी सहारनपुर से आयात करके लाये थे और तत्कालीन लालढांग विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार बनाया था। उस समय हारकर सहारनपुर भाग गया था औके समाजवादी पार्टी में शामिल हो गया था। समाजवादी पार्टी ने सैनी समाज को सम्मान देने हेतु साहब भुगतना पड़ रहा है। साथ ही करीबियों का कहना है कि यदि वीडियो के अनुसार साहब सिंह की धर्मपत्नी व बच्चें कार्यक्रम के बाहर धरने पर बैठ गए तो क्या हरीश रावत व गोदियाल उस कार्यक्रम में जायेंगे। यदि गए तो निश्चित ही पार्टी, हरीश रावत व गोदियाल की छीछालेदर होगी और विपक्ष इस मुद्दे को आसन्न चुनाव में जरूर उठाएगा जिसका सीधा नुकसान कांग्रेस पार्टी को होगा।

Share
error: Content is protected !!