Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

सरकारी मास्टर को दो-दो पत्नियां रखने पर हुई 3 साल की सजा व 2 हजार का जुर्माना, उत्तराखंड का है मामला, पढिये पूरी खबर

ब्यूरो
कोटद्वार। सरकारी विद्यालय में तैनात मास्टर जी को दो-दो पत्नियां रखने पर जेल जाना पड़ रहा है। मास्टर जी की पहली पत्नी द्वारा कोर्ट में मुकदमा करने के बाद गुरुजी की गिरफ्तारी हुई और उन्हें जेल भेज दिया गया।


प्राप्त जानकारी के अनुसार कोटद्वार के झंडीचौड पश्चिमी निवासी शिवप्रकाश का है। वह सरकारी विद्यालय में प्रधानाध्यापक हैं। मास्टर जी की पहली पत्नी बिल्ला देवी निवासी सिम्मबलचौड ने शिवप्रकाश के खिलाफ न्यायालय में मुकदमा दायर किया था, जिसमें उन्होंने अपने पति पर सरकारी नौकरी में रहते हुए उन्हें अंधेरे में रखकर दूसरा विवाह करने का आरोप लगाया था। न्यायलय द्वारा कराए गयी जांच में मास्टर जी पर लगे आरोप सही पाए गए और मास्टर जी को तीन साल की सजा सुनाई गई।


मास्टर शिव प्रकाश के पहली पत्नी बिल्ला देवी से दो बच्चे हैं। जबकि दूसरी पत्नी से चार बच्चे हैं। माननीय न्यायालय द्वारा शिवप्रकाश को भादंसं की धारा 494 में दोषी पाते हुए तीन साल की कैद और 2000 रुपए जुर्माना लगाया है। बताया जा रहा है कि आरोपी मास्टर जी की दूसरी शादी गणतंत्र दिवस के दिन हुई थी, जबकि विद्यालय के अभिलेखों में आरोपी शिवप्रकाश का विद्यालय उपस्थिति पंजिका में उपस्थिति पाई गई। आरोपी द्वारा पहली पत्नी को गुमराह और अंधेरे में रखकर दूसरा विवाह किया। जिसकी सजा उन्हें तीन साल जेल में गुजारने पड़ेंगे।

Share
error: Content is protected !!