Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

उत्तराखंड की जनता ने क्या खोया क्या पाया? भाजपा राज में शहर में कोई विकास कार्य नहीं हुआ

हरिद्वार ब्यूरो

हरिद्वार। महानगर कांग्रेस कमेटी, हरिद्वार के तत्वाधान में उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस पर गत 20 वर्षों में उत्तराखंड की जनता ने क्या खोया क्या पाया पर एक गोष्ठी का आयोजन सैनी आश्रम सभागार में किया गया।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस महासचिव डॉ संजय पालीवाल जी ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकारें आई तो उन्होंने उत्तराखंड का भरपूर विकास किया जिसमें कई जगह सिडकुल खोला गया, जिसमें नए नए उद्योग लगाए गए। जिससे यहां रोजगार बढ़ा। कर्णप्रयाग तक रेल लाइन की योजना बनाकर उसका खाका तैयार करके उद्घाटन किया गया। गेल द्वारा गैस की पाइप लाइन डालने का कार्य का शुरुआत किया गया। परंतु भाजपा की सरकारों ने इन योजनाओं को ही पुनः चालू करने का कार्य किया। इसके अतिरिक्त यहां की जनता को कुछ नहीं दिया। महानगर अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने कहा कि हरिद्वार को 20 वर्षों में कांग्रेस ने नगर निगम में टाउन हॉल, सीसीआर, शहर में यातायात को सुचारू करने के लिए रोड डिवाइडर दिया, शहर को इनडोर स्टेडियम दिया, शहर में पुल दिए परंतु भाजपा ने शहर को एक भी विकास का कार्य नहीं दिया। पूर्व विधायक अमरीश कुमार ने व पूर्व विधायक रामयशसिंह ने कहा कि कांग्रेस ने 20 वर्षों में उत्तराखंड में विकास की नदियां बहाई उत्तराखंड में हज हाउस बनाया। अल्पसंख्यकों के लिए तथा अनुसूचितो के लिए अलग से विभाग बनाएं परंतु भाजपा ने इन पर अमल ना करके इनको निष्क्रिय करने का कार्य किया। पूर्व पालिका अध्यक्ष प्रदीप चौधरी व कार्यकारी अध्यक्ष रवि बहादुर ने कहा कि पहले लोग जब उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड में आते थे तो जब उत्तराखंड की सीमा शुरू होती थी तो तुरंत कहते थे यूपी का जंगलराज समाप्त हो गया है हम स्विट्जरलैंड जैसी सड़कों पर आ गए हैं। इसका मतलब उत्तराखंड आ गया। परंतु अब उल्टा हो गया अब लोग यूपी शुरू होते ही कहते हैं जंगलराज समाप्त हो गया हम यूपी में आ गए हैं। यहां की सड़कें चमचमा रही हैं।

विमला पांडे महिला जिलाध्यक्ष व पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष फुरकान अली व मेयर प्रतिनिधि अशोक शर्मा ने कहा कि भाजपा के राज में उत्तराखंड में महिलाओं पर अत्याचार बढ़े हैं तथा भाजपा अपराधियों की पैरवी कर रही है ऐसा कांग्रेस के राज में उत्तराखंड में कभी नहीं हुआ। कार्यक्रम में ओ.पी.चौहान, राजवीर सिंह चौहान, बलजीत सिंह, महेश प्रताप राणा, यशवंत सैनी, शैलेंद्र सिंह एडवोकेट, रवि कश्यप, विशाल राठौर, गुलबीर सिंह, अनिल भास्कर, अशोक उपाध्याय, बी एस तेजियान, कैलाश प्रधान, दिनेश पुंडीर, सीपी सिंह, हिमांशु बहुगुणा, बीना कपूर, सुषमा सहगल, शिव कुमार जोशी, सुनील कुमार सिंह, शाहनवाज कुरेशी, जफर अब्बासी पार्षद ,तहसीन अहमद पार्षद, अजय शर्मा पार्षद, अरविंद चंचल, विपिन पैवल, राव फरमान,वीरेंद्र भारद्वाज,एल एस रावत, जगदीश प्रसाद, सुधांशु जोशी, जगदीप असवाल, नवाज अब्बासी, सत्यपाल शास्त्री, सुखपाल सिंह, करण सिंह राणा, रोहतास सैनी, विकास बोरा, अरशद राणा, मनीराम बागड़ी,मिर्जा नौशाद बेग, रईस अब्बासी, दिव्यांश अग्रवाल, नासिर गौड, श्याम सिंह, हरिशंकर प्रसाद,दिनेश दुबे, सत्यजीत, कुशल पाल आदि अनेक कांग्रेसजनों ने अपने विचार रखे।

Share
error: Content is protected !!