Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

कांग्रेसजनों ने शहीद -ए-आजम भगत सिंह जी की जयंती पर माल्यार्पण कर दी श्रद्धांजलि।

मनोज सैनी

हरिद्वार। महानगर कांग्रेस कमेटी हरिद्वार द्वारा शहीद -ए-आजम भगत सिंह जी की 118वीं जयंती के अवसर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस मौके पर जिला महानगर कांग्रेस अध्यक्ष अमन गर्ग और स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी प्रकोष्ठ अध्यक्ष मुरली मनोहर ने कहा कि शहीद -ए-आजम भगत सिंह की शहादत से हमें संकल्प लेना चाहिए कि जहां भी जुल्म और अन्याय हो उसके खिलाफ डटकर मुकाबला करें। पूर्व मंत्री संतोष चौहान और निवर्तमान पार्षद राजीव भार्गव ने कहा कि भगत सिंह जी ने जलियांवाला बाग कांड से आहत होकर देश की आजादी के आंदोलन में शामिल होकर सक्रिय भूमिका निभाई।
वरिष्ठ नेता मनोज सैनी और ब्लॉक अध्यक्ष विकास चंद्रा ने कहा कि भगत सिंह ने अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ इंकलाब का नारा बुलंद करने का काम किया। निवर्तमान पार्षद कैलाश भट्ट और नगर अध्यक्ष ज्वालापुर अंकित चौहान ने कहा कि भगत सिंह ने शोषणवीहिन समाज की परिकल्पना की और समाजवादी गणराज्य कल्पना की थी जिसमें सभी को बराबरी का हक मिल सकें।
इस अवसर पर मुख्य रूप से महानगर कांग्रेस महासचिव तरूण व्यास, ब्लाॅक अध्यक्ष विमल शर्मा साटू, सेवादल अध्यक्ष अश्विन कौशिक, सुमन अग्रवाल, मनोज जाटव, राकेश गुप्ता, दिनेश गिरी आजाद, नोनू बेरी, शौकत अली चीचू आदि कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

Share
error: Content is protected !!