Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

दलबदल में माहिर हरक सिंह की बढ़ी मुश्किलें, ईडी की छापेमारी।

मनोज सैनी

देहरादून। दलबदल में माहिर उत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत की कांग्रेस में शामिल होने के बाद मुश्किलें बढ़ती जा रही है। पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के खिलाफ बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की है। उत्तराखंड से लेकर दिल्ली और चंडीगढ़ में छापा मारा है। तीन राज्यों के 15 से अधिक ठिकानों पर ईडी का तलाशी अभियान चल रहा है। ईडी की यह कार्रवाई दो अलग-अलग मामलों में हो रही है।

एक मामला फॉरेस्ट लैंड से जुड़ा है तो दूसरा एक अन्य जमीन घोटाले से जुड़ा है। पिछले साल अगस्त में विजिलेंस विभाग ने कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत के खिलाफ कार्रवाई की थी। बुधवार की सुबह देहरादून की डिफेंस कॉलोनी स्थित रावत के घर ईडी की टीम पहुंची है। यहां ईडी की टीम पाखरो रेंज घोटाले से संबंधित जांच में आई है। वहीं बताया जा रहा है कि कई आईएफएस अधिकारियों के ठिकनों पर भी ईडी की छापेमारी चल रही है।

बता दें कि हरक सिंह रावत ने कांग्रेस सरकार में रहते हुए हरीश रावत सरकार को गिराने हेतु अपने समर्थक विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए थे। काफी जद्दोजहद के बाद हरीश रावत अपनी सरकार बचाने में सफल रहे। इसके बाद उत्तराखंड विधानसभ चुनाव से पूर्व हरक सिंह रावत एक बार फिर कांग्रेस में शामिल हो गए जिसके बाद उनके पीछे ईडी लग गई। जिस कारण उनकी मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं।

Share
error: Content is protected !!