Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

दलगत राजनीति से ऊपर उठकर निशुल्क और निस्वार्थ भाव से जनता की सेवा कर रहा है यह जनप्रतिनिधि।

मनोज सैनी
हरिद्वार। नगर निगम हरिद्वार के आज एक ऐसे जनप्रतिनिधि से मुलाकात हुई, जो निस्वार्थ भाव और दलगत राजनीति से ऊपर उठकर जनता की सेवा कर रहे हैं। जिनको वार्ड और क्षेत्र की जनता ” गरीबों का लट्ठ, कैलाश भट्ट” के नाम से भी पुकारती है। वार्ड नंबर 6 से निस्वार्थ भाव से जनता की सेवा करने वाले निवर्तमान पार्षद कैलाश भट्ट का नाम तो बहुत सुना था। मगर आज उनसे मिलने की इच्छा हुई और सत्यता जानने पहुंच गए उनके कार्यालय।

जैसे ही अचानक आज उनके कार्यालय गुंसाई गली, भीमगोडा पहुंचे तो वहां देखा की 6-7 लोग अपनी समस्या लेकर खड़े हैं। कोई बिजली का बिल तो कोई पेंशन बनवाने, कोई अन्य कामों के लिए कैलाश भट्ट जी से बात कर रहे थे और भट्ट जी शांत भाव और गंभीरता से उनकी समस्याओं को सुनकर उनका निराकरण करने का आश्वासन दे रहे थे। जब हमने वहां बैठे कुछ लोगों से बात की तो मालूम चला की भट्ट जी पिछले कई सालों से निशुल्क जनता की समस्याओं का समाधान करते आ रहे है और वह भी दलगत राजनीति से ऊपर उठकर। उन्होंने बताया की भट्ट जी केवल अपने वार्ड की जनता की ही समस्याओं का निराकरण नहीं करवाते बल्कि आस पास की जनता की समस्याओं के लिए भी तत्पर रहते है। उन्होंने बताया की भट्ट जी यहां गरीबों का लट्ठ, कैलाश भट्ट के नाम से प्रसिद्ध हैं।
जनता की सेवा और समस्याओं के निराकरण के लिए भट्ट जी ने गुंसाई गली में अपनी एक दुकान खोली हुई है जिसमें एक महिला कर्मचारी भी रखी हुई है। जो उनकी अनुपस्थिति में जनता की सेवा करती है। इतना ही नहीं भट्ट जी ने कार्यालयों में प्रपत्र लाने और ले जाने के लिए एक अलग से कर्मचारी भी रखा हुआ है।
वर्तमान समय में जहां हम देख रहे हैं कि जनप्रतिनिधि वोटबैंक की राजनीति के चलते पार्टी समर्थकों का ही काम करते हैं, वहीं भट्ट कैलाश भट्ट जी वास्तव में एक ऐसे जनप्रतिनिधि है, जो दलगत राजनीति से ऊपर उठकर निशुल्क और निस्वार्थ भाव से जनता की सेवा कर रहे हैं और जनता को ऐसे ही प्रतिनिधि चाहिए जो दलगत राजनीति से ऊपर उठकर जनता की सेवा करे और उनकी समस्याओं के लिए हमेशा तत्पर रहे।

Share
error: Content is protected !!