Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

जिलाधिकारी ने किया जिला अस्तपताल का औचक निरीक्षण। मरीजों से वार्ता कर व्यवस्थाओं तथा सुविधाओं के बारे में लिया फीडबैक, शौचालय में गन्दगी देख हुए नाराज।

मनोज सैनी

हरिद्वार। जिलाधिकारी कर्मेन्द्र सिंह ने हर मिलाप मिशन जिला अस्तपताल का औचक निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने इमर्जेन्सी वार्ड निरीक्षण के दौरान भर्ती मरीजों एवं तीमारदारों से स्वास्थ सुविधाओं एवं डॉक्टर्स की विजिट की जानकारी प्राप्त की जिस पर तीमारदारों ने बताया कि डॉक्टर्स द्वारा समय से विजिट किया जा रहा है। उन्होंने ऑक्शीन की पलब्धता तथा विभिन्न उपकरणों की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली।

इसके पश्चात ओपीडी में पहुॅचकर मरीजों से वार्ता की और व्यवस्थाओं तथा सुविधाओं के बारे में फीडबैक लिया। एक्सरे कक्ष निरीक्षण के दौरान कक्ष में में सीलन पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए भवन रेनोवेशन हेतु प्रस्ताव बनाकर भेजने के निर्देश दिये। उन्होंने शौचालय निरीक्षण के दौरान शौचालय में गन्दगी देखकर नाराजगी व्यक्त करते हुए चिकित्सालय में बेहत सफाई व्यवस्था कराने के निर्देश दिये।
उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि ओपीडी पर्ची के लिए ऑनलाइन भुगतान की व्यवस्था की जाये ताकि किसी को भी परेशानी न हो। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि यदि कोई स्पेशलिस्ट डॉक्टर अवकास पर हो तो उसकी जानकारी मरीजों तक पहुॅचाने की व्यवस्था की जाये। उन्होंने एन्टी रैबीज तथा एन्टी डॉट्स दवाओं सहित विभिन्न प्रकार की दवाईयों की उपलब्धता तथा स्टॉक्स आदि के बारे में विस्तार से जानकारी लेते हुए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश् दिए। निरीक्षण के दौरान वैयक्तिक अधिकार सुदेश कुमार सहित सम्बन्धित डॉक्टर्स आदि उपस्थित थे।

Share
error: Content is protected !!