Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

गीता जयंती के अवसर पर हर की पौड़ी ब्रह्मकुंड पर एक साथ एक मिनट गीत पाठ का तीर्थ पुरोहितों और साधु संतों ने किया सामूहिक पाठ

सुनील मिश्रा

हरिद्वार। आज गीता जयंती के अवसर पर हरकी पैड़ी ब्रह्मकुंड पर गीता मनीषी ज्ञानानंद जी महाराज के आह्वान पर श्री गंगा सभा के नेतृत्व में एक साथ एक मिनट गीता पाठ का देश भर में होने वाले कार्यकर्म के तहत हरकी पोड़ी ब्रह्मकुंड पर भी जगन्ननाथ आश्रम के अध्यक्ष महंत अरुणदास जी महाराज के सानिध्य में पहुंचे सैंकड़ों साधु-संतों एवं वेदपाठी ब्राह्मणों द्वारा गीता के प्रथम, मध्यम एवं अंतिम मंत्र का पाठ किया गया।इस अवसर पर महंत अरुणदास ने कहा की पूज्य गीता मनीषी ज्ञानानंद जी के आह्वान पर देश भर में हो रहे इस कार्यकर्म में गीता के प्रति एक नया जनजागरण होगा तथा मां गंगा के पावन तट और गंगा के लाखों भक्तों के बीच इन मंत्रों का उच्चारण से सनातन की विश्व पताका का मजबूत आधार स्थापित हुआ है।
श्री गंगा सभा अध्यक्ष नितिन गौतम ने कहा की श्री गंगा सभा इस कार्यक्रम का सहभागी बन गीता की अलख जगाने गवाह बना है। यह एक अच्छी शुरुआत है इससे गीता के प्रति लोगों में जागृति एवं सकारात्मक संदेश जाएगा।
महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने कहा की गंगा हमारी संस्कृति एवं सनातन का आधार है तथा गीता सनातन का सार है। उन्होंने कहा की हमे आज ही से ये संकल्प लेकर नित्य गीता का अध्ययन भी करना चाहिए। गीता में जो भी बातें कही गई है उनका अनुसरण कर अपने जीवन में सुख और शांति की अनुभूति करनी चाहिए।
इस अवसर पर गंगा सेवक दल सचिव उज्ज्वल पंडित,सचिव समाज कल्याण अवधेश कौशिक, शशिकांत शर्मा,अभिषेक गुप्ता, हिमांशु वशिष्ठ, आदि उपस्थित थे।

Share
error: Content is protected !!