Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

4-5 नवंबर को होने वाले जनकल्याण समारोह की सभी तैयारियां पूर्ण।

मनोज सैनी

हरिद्वार। द हंस फाउंडेशन के प्रेरणास्रोत एवं आध्यात्मिक गुरु श्री भोले जी महाराज और माता श्री मंगला जी 4 और 5 नवम्बर को जनकल्याण समारोह में अध्यात्म ज्ञान, मानव सेवा, जनकल्याण तथा परोपकार आदि विषयों पर प्रवचन करेंगे। योगीराज श्री हंस जी महाराज की पावन जयंती के उपलक्ष्य में हंस ज्योति-ए यूनिट आफ हंस कल्चरल सेंटर दिल्ली द्वारा इस समारोह का आयोजन किया जा‌‌ रहा है। कार्यक्रम प्रतिदिन सायं 6 बजे से रात्रि 9 बजे तक चलेगा।

हंस ज्योति के मीडिया प्रभारी बी.के.त्यागी ने बताया कि
युवाओं में बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति, कन्या भ्रूण हत्या तथा दहेज प्रथा जैसी सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लोगों को जागरूक किया जायेगा। उन्होंने बताया कि धर्मग्रंथों पर आधारित प्रवचनों के माध्यम से युवाओं को नैतिक, चारित्रिक और आध्यात्मिक विकास करने के लिए प्रेरित किया जायेगा।

संस्था के मीडिया प्रभारी बी.के.त्यागी ने बताया कि समारोह में राष्ट्रीय एकता, भारतीय संस्कृति, पारस्परिक प्रेम, शांति और सामाजिक सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये जायेंगे। प्रसिद्ध भजन गायकों द्वारा भक्ति भाव के भजनों आत्मिक आनंद भी भक्तों को मिलेगा। समारोह की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। देश के विभिन्न राज्यों से हजारों श्रद्धालुजन एवं संत-महात्मा हरिद्वार पहुंच गये हैं।

Share
error: Content is protected !!