Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

उड्डयन योजना को लेकर हरदा ने की तिरदा सरकार की, की खिंचाई, कहा भाजपा सरकार ने उड्डयन योजना को गड्डी कर दिया

मनोज सैनी

हरिद्वार। एक बार फिर उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार पर उड्डयन योजना को लेकर खिंचाई की है। सोशल मीडिया पर उन्होंने लिखा है

आओ क्यों नहीं धूम-धाम से #उत्तराखंड में #उड्डयन_योजना को श्रद्धांजलि दे दें। हमने बड़े अरमानों से हवाई पट्टियां विकसित की थी, हमने हैलीपैड व हैलो ड्रम बनाये थे, 6 और हैलो ड्रम बनाने की योजना को मंजूरी दी थी और एक एकीकृत राज्य वायु सेवा का कांटेक्ट करवाकर एक कंपनी का चयन कर दिया था, जिसने काम भी प्रारंभ कर दिया था। भाजपा आई और उस योजना को गड्डी कर दिया। चंद हैलीकॉप्टर ऑपरेटर्स जो केदारनाथ हैली यात्रा का दोहन करना चाहते हैं उनके हित में। हमारी नीति थी कि #केदारनाथ, बद्रीनाथ और तीर्थ स्थलों की हवाई हैली यात्रा से ऑपरेटर कमायेगा और दूसरे क्षेत्रों में वो सब्सिडाइज रेट्स पर हवाई यात्रा प्रारंभ करेगा। अब यह टिकट इतना महंगा है कि कौन जायेगा गौचर? कौन जाएगा टिहरी? धीरे-धीरे लोग यात्रा के अभ्यस्त होते, मगर आपने किराया इतना बढ़ा दिया कि लोग पहले ही कदम में झिझक जा रहे हैं। उड्डयन योजना उत्तराखंड के अव्यावहारिक रवैए के कारण अब अंतिम सांस में है, क्या श्रद्धांजलि देने का इरादा है? हमें भी बुला लेना, हम भी दो आंसू जरूर बहाना चाहेंगे। जिस तरीके से आपने इस योजना को पूरी तरीके से गड़मड़ा दिया है, राजनीति से परे हटकर भी मेरा मन बहुत दु:खी है।

एक अन्य पोस्ट में हरीश रावत जी ने पंतनगर विश्व विद्यालय की ब्रांड वेल्यू खत्म करने का आरोप भी त्रिवेंद्र सरकार पर लगाते हुए लिखा है कि एक तरफ #किसानों के बढ़ते हुये आंदोलन और #सरकार की हठधर्मिता से दु:खी हूं और दूसरी तरफ जिस तरीके से #पंतनगर_विश्वविद्यालय को जिसकी ब्रांड वैल्यू अमूल्य है, उसको खत्म किया जा रहा है। उस विश्वविद्यालय के स्वरूप को विशाल स्वरूप से एक ऐसे स्वरूप में बदला जा रहा है जो सामान्य विश्वविद्यालय बनकर रह जायेगा। असामान्य विश्वविद्यालय को सामान्य विश्वविद्यालय बनाने के इस षड्यंत्र में #त्रिवेंद्र_सिंह जी आप महापाप कर रहे हो। एयरपोर्ट वहां भी विस्तारित हो सकता है, परागफार्म में नया एयरपोर्ट भी बनाया जा सकता है। अच्छी बात है, एयरपोर्ट बनाईये लेकिन पंतनगर विश्वविद्यालय की कीमत पर नहीं। पंतनगर विश्वविद्यालय एक अमूल्य धरोहर है इसे बिखेरिये मत।

 

 

Share
error: Content is protected !!