Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

बड़ी खबर: रात के अंधेरे में प्रदेश सरकार के इशारे पर प्रशासन की मिलीभगत से छलनी किया जा रहा है गंगा का सीना। देंखे वीडियो।

मनोज सैनी
हरिद्वार। धामी की उत्तराखंड सरकार भ्रष्टाचार समाप्त करने के चाहे जितने दावे कर ले मगर वास्तविकता इसके उलट है। ताजा मामला देर रात को गंगा में चल रहे अवैध खनन का है, जहां देर रात को प्रशासन और प्रदेश सरकार की मिलीभगत से सैकड़ों ट्रैक्टर ट्रालियों और जेसीबी की मदद से मां गंगा का सीना छलनी किया जा रहा है। स्थानीय निवासियों द्वारा बताया गया है की निहंदपुर, भोगपुर, रायसी, पंचेवली पुरवाला घाट आदि गांवों में देर रात को सैकड़ों ट्रैक्टर ट्रालियों व जेसीबी द्वारा बिना किसी रोक टोक के अवैध खनन किया जाता है।

[yotuwp type=”videos” id=”r0SI0TRNVsQ” ]
स्थानीय निवासियों द्वारा अपनी जान जोखिम में डालकर देर रात हो रहे अवैध खनन का वीडियो भी बनाया है। वीडियो में आप देख सकते है कि किस प्रकार मां गंगा का सीना छलनी किया जा रहा है और जिला प्रशासन गहरी नींद में सोया हुआ है। स्थानीय निवासियों का दावा है कि इतने बड़े स्तर पर हो रहा अवैध खनन बिना प्रदेश सरकार की मिलीभगत के नहीं हो सकता।
मां गंगा में हो रहे अवैध खनन को रोकने के लिए उत्तराखंड प्रदेश किसान संघर्ष वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष एवं जिला पंचायत सदस्य संजय सैनी एडवोकेट ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और जिलाधिकारी, हरिद्वार से मांग करते हुए कहा है की एक तरफ प्रदेश सरकार अवैध खनन रोकने का दावा करती है और दूसरी तरफ भिक्कमपुर, निहंदपुर, भोगपुर, रायसी आदि गांवों में देर रात को खुलेआम अवैध खनन हो रहा है। उन्होंने बताया कि यदि जल्दी ही अवैध खनन को नहीं रोका गया तो वह व्यक्तिगत रूप से मुख्यमंत्री धामी से मिलकर इस संबंध में अवगत करायेंगे।

Share
error: Content is protected !!