Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

शिवडेल स्कूल एवं स्ववेद प्ले ग्रुप में हुआ नवरात्रि एवं दशहरा पर्व का भव्य आयोजन।

मनोज सैनी

हरिद्वार। जगजीतपुर स्थित शिवडेल स्कूल एवं स्ववेद प्ले ग्रुप में नवरात्रि और दशहरे पर्व का धूमधाम से आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ शिवडेल स्कूल के चेयरमैन स्वामी शरदपुरी जी द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया। दीप जलाते ही पूरे वातावरण में पवित्रता और ऊर्जा का संचार हो गया। स्वामी जी ने इस अवसर पर कहा, “नवरात्रि और दशहरा केवल पर्व नहीं हैं, बल्कि हमारे जीवन में विजय और शक्ति का प्रतीक हैं। हमें इन पर्वों से प्रेरणा लेकर अपने भीतर की नकारात्मकताओं पर विजय प्राप्त करनी चाहिए।”
कार्यक्रम में बच्चों ने दुर्गा देवी, श्री राम, लक्ष्मण, भरत, शत्रुघन, वीर हनुमान जी और रावण की वेशभूषा में शानदार नृत्य, नाटक और गीत प्रस्तुत किए। बच्चों की अद्भुत प्रस्तुतियों ने सभी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, जिससे पूरे वातावरण में उल्लास फैल गया।
कार्यक्रम का समापन करते हुए स्कूल के प्रधानाचार्य श्री अरविंद बंसल ने गर्व से कहा, “इस प्रकार के भव्य आयोजनों से बच्चों में सांस्कृतिक संवेदनशीलता और आत्मविश्वास का एक अद्वितीय विकास होता है, जो उन्हें भविष्य में सफल बनाने में सहायक सिद्ध होगा।”
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल के समन्वयक श्री विपिन मलिक, श्री विनीत मिश्रा और अन्य शिक्षकगणों ने अपना महत्वपूर्ण सहयोग दिया। उनकी मेहनत और समर्पण ने इस आयोजन को ओर भी विशेष बना दिया। इस प्रकार, शिवडेल स्कूल एवं स्ववेद प्ले ग्रुप ने नवरात्रि और दशहरा के पर्व को धूमधाम और सौहार्द के साथ मनाकर न केवल शिक्षा के महत्व को उजागर किया, बल्कि हमारी सांस्कृतिक धरोहर को भी संजोने का कार्य किया।

Share
error: Content is protected !!