Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

भेल में मनाया जा रहा है स्वच्छता पखवाड़ा: स्वच्छता हमारी कार्य संस्कृति का अभिन्न हिस्सा है: मुरली

मनोज सैनी

हरिद्वार। भारत सरकार के निर्देशानुसार, बीएचईएल हरिद्वार में 16 अगस्त से 31 अगस्त तक “स्वच्छता पखवाड़ा” मनाया जा रहा है। इसके अंतर्गत आज कारखाना परिसर स्थित, ब्लॉक-1 के समीप एक सफाई अभियान चलाया गया। बीएचईएल हरिद्वार के कार्यपालक निदेशक श्री टी. एस. मुरली के नेतृत्व में चलाए गए इस सफाई अभियान में महाप्रबंधकों, वरिष्ठ अधिकारियों, कर्मचारियों तथा यूनियन एवं एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने, सक्रिय रूप से भाग लिया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री टी. एस. मुरली ने कहा कि स्वच्छता हमारी कार्य संस्कृति का एक अभिन्न हिस्सा है। उन्होंने कहा कि इस स्वच्छता पखवाड़े का उद्देश्य, केवल हमारे कार्यस्थलों को साफ रखना ही नहीं है, बल्कि यह प्रेरणा देना भी है कि हम स्वच्छता को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाएं। श्री मुरली ने बताया कि इस तरह के अभियान जहां हमारे कार्यक्षेत्र को साफ और सुरक्षित बनाते हैं, वहीं हमारी उत्पादकता और मनोबल को भी बढ़ावा देते हैं।

उल्लेखनीय है कि इस स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत, आने वाले दिनों में बीएचईएल फैक्ट्री परिसर तथा उपनगरी में विभिन्न स्थानों पर स्वच्छता कार्यक्रम चलाए जाएंगे । साथ ही स्वच्छता संबंधित विभिन्न प्रतियोगिताओं आदि का भी आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम का समन्वय सीएसआर एवं एचएसई विभाग द्वारा किया गया।

Share
error: Content is protected !!