Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

कांग्रेस पार्टी के बैंक अकाउंट फ्रीज करने पर कांग्रेस के मोदी सरकार पर गंभीर आरोप, सत्ताधारी दल द्वारा खेला गया एक खतरनाक खेल।

मनोज सैनी

कांग्रेस पार्टी ने नरेंद्र मोदी सरकार और बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। गुरुवार को कांग्रेस पार्टी के तीन दिग्गजों मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया कि कांग्रेस पार्टी के बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिए गए हैं, जिस वजह से वह प्रचार नहीं कर पा रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि एक महीने पहले कांग्रेस पार्टी के सारे बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिए गए। अगर किसी परिवार के बैंक अकाउंट फ्रीज करेंगे तो वह भूखा मर जाएगा। यह कांग्रेस पार्टी के साथ किया गया लेकिन किसी ने कुछ नहीं कहा। आज हम रेलवे टिकट नहीं खरीद सकते, हम अपने नेताओं को एक जगह से दूसरे जगह नहीं भेज सकते।

कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि बैंक खातों से लेनदेन पर रोक का मुद्दा अत्यंत गंभीर है, यह न केवल कांग्रेस को बल्कि हमारे लोकतंत्र को भी प्रभावित करता है। उन्होंने कहा कि खातों से जबरन धन लिया जा रहा है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा की लोकतंत्र के लिए चुनाव अनिवार्य होता है, साथ ही यह भी आवश्यक है कि सभी राजनीतिक दल के लिए लेवल प्लेयिंग फील्ड हो। ये नहीं कि जो सत्ता में है, संसाधनों पर उनकी मोनोपॉली हो और देश की संस्थाओं पर प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से उनका नियंत्रण हो।

सुप्रीम कोर्ट ने जिस चुनावी चंदे की स्कीम को अवैध व असंवैधानिक कहा, उस स्कीम के तहत भाजपा ने हजारों-करोड़ रुपए अपने बैंक खातों में भर लिए हैं। वहीं, दूसरी तरफ मुख्य विपक्षी दल (कांग्रेस) का बैंक खाता फ्रीज कर दिया गया है, ताकि हम पैसों के अभाव में बराबरी के साथ चुनाव न लड़ पाएं। यह सत्ताधारी दल द्वारा खेला गया एक खतरनाक खेल है।

दिलचस्प बात यह है कि कांग्रेस के दो पुराने कोषाध्यक्ष सीताराम केसरी और मोतीलाल वोरा के समय के इंकम टैक्स नोटिस पर आज कांग्रेस के बैंक खाते सील कर दिये गये हैं। 30 साल पहले के नोटिस पर चुनाव के समय कारवाई की जा रही है। ये टाईमिंग बता रही है कि खेल बड़ा है, साजिश गहरी है ।

Share
error: Content is protected !!