Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

कांग्रेस पदाधिकारियों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे जी से की हरिद्वार लोकसभा सीट से ओबीसी प्रत्याशी बनाने की मांग।

ब्यूरो

रुड़की। जनपद हरिद्वार के कांग्रेस पदाधिकारियों की एक बैठक चावमंडी स्थित कांग्रेस नेता आदेश सैनी के आवास पर संपन्न हुई। बैठक में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र भेजकर हरिद्वार लोकसभा से पिछड़े वर्ग से प्रत्याशी बनाए जाने की मांग की।

बैठक में उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस ओबीसी विभाग के अध्यक्ष आशीष सैनी ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा घोषित प्रत्याशी का प्रत्येक स्थिति में पूरा समर्थन किया जाएगा। चाहे प्रदेश स्तर के कोई भी वरिष्ठ नेता प्रत्याशी हो अथवा हरिद्वार जनपद का कोई भी कांग्रेस पदाधिकारी। हम सभी की जिम्मेदारी है कि सामाजिक न्याय की लड़ाई में कांग्रेस नेतृत्व के साथ खड़े हो।

बैठक में उपस्थित प्रदेश महामंत्री रणवीर नागर ने कहा कि हरिद्वार लोकसभा में 80 प्रतिशत से अधिक मतदाता पिछड़े, दलित एवं अल्पसंख्यक वर्ग से हैं। भारतीय जनता पार्टी से बेहतरीन मुकाबला करने के लिए यदि पार्टी मैदानी मूल के व्यक्ति को अथवा पिछड़े वर्ग के पदाधिकारी को चुनाव लड़ने का निर्णय लेगी तो जनता के सामने वर्ष 2004 की तरह भाजपा को हराने का विकल्प मौजूद होगा।

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस ओबीसी विभाग के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक उपाध्याय ने कहा कि भाजपा नियमित रूप से दलित, पिछड़े और अल्पसंख्यक मतदाताओं को प्रताड़ित करने का निरंतर कार्य कर रही है। जिसके तानाशाही के खिलाफ क्षेत्र की जनता मुखर हो रही है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता सी पी सिंह ने कहा कि हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला करने के लिए रणनीतिक बदलाव करने आवश्यक है।

ठा. वीरेंद्र सिंह ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे एवं अन्य प्रमुख नेताओं को से मैदानी मूल के पिछड़े वर्ग के कांग्रेस पदाधिकारी को ही प्रत्याशी बनाए जाने पर विचार किया जाना आवश्यक है।

बैठक में श्रीमती ग्रेश कश्यप, श्याम सिंह नाग्यान, धर्मपाल सिंह, सुरेंद्र सिंह सैनी, अशोक उपाध्याय, सी. पी. सिंह, कलीम खान, मेलाराम प्रजापति, आदेश सैनी, योगेश धीमान, संजय पाल, राजेंद्र श्रीवास्तव, मदन भड़ाना, हेमेंद्र चौधरी, बिट्टू शर्मा, सचिन चौधरी, सुखमेन्द्र वाल्मीकि, रणवीर नागर, श्रवण गोस्वामी, ठा. वीरेंद्र सिंह, नासिर परवेज़, तुषार अरोड़ा, आदिल फरीदी, मोहसिन गौड़, मौ. मुब्बशीर, ईशा त्यागी, फूलकुमार, सलमान, जसविंदर सिंह एड. सहित अनेक पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Share
error: Content is protected !!