Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

कांग्रेसजनों ने पुष्पांजलि अर्पित कर मनाई गांधी जी और शास्त्री जी की जयंती। कहा गांधी जी और शास्त्री जी की तरह सत्य, अहिंसा और नैतिकता को अपने जीवन में आत्मसात करें।

मनोज सैनी

हरिद्वार। महानगर कांग्रेस कमेटी व स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी प्रकोष्ठ द्वारा गांधी जयंती व लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर अपर रोड़ स्थित शहीद पार्क में पुष्पांजलि अर्पित कर गोष्ठी का आयोजन किया गया।
गोष्ठी को संबोधित करते हुए महानगर कांग्रेस अध्यक्ष अमन गर्ग और स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी प्रकोष्ठ अध्यक्ष मुरली मनोहर ने कहा कि गांधी जी ने सत्य और अहिंसा के रास्ते पर चलकर देश को साम्राज्यवादी ताकतों से आजादी दिलाई और लाल बहादुर शास्त्री जी का जीवन हमें सादगी और नैतिकता की प्रेरणा देता है।
पूर्व अध्यक्ष महिला आयोग संतोष चौहान और महिला महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लता जोशी ने कहा कि महात्मा गांधी जी व लाल बहादुर शास्त्री जी का जीवन हमें प्रेरणा देता है कि हम सत्य, अहिंसा और नैतिकता को अपने जीवन में आत्मसात करें।
विधानसभा अध्यक्ष यूथ कांग्रेस तुषार कपिल और एनएसयूआई अध्यक्ष याज्ञिक वर्मा ने कहा कि गांधी जी ने अपने सिद्धांतों से यह प्रेरणा दी कि सच्ची खुशी तब मिलती है,जब आप जो सोचते हैं, जो कहते हैं और जो करते हैं, उनमें तालमेल हो।
युवा नेता वरुण बालियान और वरिष्ठ नेता नईम कुरैशी ने कहा कि गांधी जी ने पूंजीवादी व्यवस्था से देश को गुलामी की जंजीरों से आजादी दिलाई और लाल बहादुर शास्त्री जी ने जय जवान जय किसान का नारा देकर पूरे देश को एकसूत्र में पिरोने का काम किया।
गोष्ठी को संबोधित करते हुए निवर्तमान पार्षद राजीव भार्गव और वरिष्ठ नेता मनोज सैनी ने कहा का गांधी जी और लाल बहादुर शास्त्री जी के जीवन से हम यह संकल्प लें कि समाज में जहां भी जुल्म और अन्याय हो उसके खिलाफ अहिंसा के माध्यम से संघर्ष करने का काम करें।
गोष्ठी की अध्यक्षता सेवादल अध्यक्ष अश्विन कौशिक ने की और मुख्य रूप से स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी मुकेश त्यागी, नोनू बेरी, राजन कौशिक, ब्लॉक अध्यक्ष विकास चंद्रा, वीरेंद्र भारद्वाज, महेंद्र गुप्ता, निवर्तमान पार्षद सुहैल कुरैशी, मेहरबान खान, मनोज जाटव, शौकत अली चीचू, इरफान कुरैशी, करन सिंह राणा, विकास सिंह, प्रहलाद सिंह, सुभद्रा अग्रवाल,अजय गिरी, अजय कुमार, विकास गुप्ता, महेंद्र भट्ट, रितेश पाण्डेय आदि कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

Share
error: Content is protected !!