Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

कांग्रेसजनों ने पुण्यतिथि पर दी स्व0 राजीव गांधी को श्रद्धांजलि। कहा राजीव जी के दिखाए मार्ग पर चलकर देश को एकजुट रखने का संकल्प लेना होगा।

मनोज सैनी

हरिद्वार। महानगर कांग्रेस कमेटी हरिद्वार द्वारा नेहरू युवा केन्द्र में सूचना क्रांति के जनक पूर्व प्रधानमंत्री स्व श्री राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गयी।
श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए महानगर कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष अमन गर्ग और स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी प्रकोष्ठ अध्यक्ष मुरली मनोहर ने कहा राजीव गांधी जी भारत के सूचना क्रांति के नायक के साथ ही पंचायती राज के जनक थे जिन्होंने लोकतंत्र को मजबूत करने का काम किया, उनके बलिदान से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए और उनके दिखाए मार्ग पर चलकर देश को एकजुट रखने के लिए हमें संकल्प लेना चाहिए यही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
सभा को सम्बोधित करते हुए पूर्व विधायक रामयश सिंह और वरिष्ठ नेता ओ पी चौहान ने श्रद्धांजलि सभा के अवसर पर राजीव जी के साथ किए गये कार्यों को याद कर अपने अनुभव साझा किए और बताया कि उन्हें अमेठी लोकसभा चुनाव में 1989 में राजीव गांधी जी के नेतृत्व में बूथ मैनेजमेंट करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।
वरिष्ठ नेता राजबीर सिंह और पूर्व महिला कांग्रेस अध्यक्ष विमला पाण्डेय ने कहा कि राजीव गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम उनके दिखाएं मार्ग पर चलकर देश की एकता, अखण्डता को सांप्रदायिक ताकतों से लड़कर बचाने का काम करेंगे।
निवर्तमान पार्षद सुहैल कुरैशी और पूर्व यूथ कांग्रेस अध्यक्ष रवि बाबू शर्मा ने कहा कि राजीव जी की पुण्यतिथि के अवसर पर हम यह संकल्प लें कि केंद्र सरकार द्वारा झूठ के प्रोपेगंडा के आधार पर प्रसारित नफरत को मोहब्बत से हरायेंगे यही राजीव गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
सभा को संबोधित करते हुए नगर अध्यक्ष ज्वालापुर अंकित चौहान और वरिष्ठ नेता मनोज सैनी ने कहा कि राजीव गांधी जी ने अपने लहू से भारत वर्ष की सेवा की और अपने प्राणों का बलिदान तक कर दिया। राजीव गांधी के एक दूर दर्शी सोच वाले नेता जी नहीं बल्कि उनके अंदर मानवता भी कूट कूट कर भरी थी। इसी मानवता के कारण उन्होंने देश के पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेई जी को इलाज के लिए विदेश भेजा था जिसका खुलासा खुद अटल जी ने किया था।इस अवसर पर हम उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं।
सभा को संबोधित करते हुए एनएसयूआई अध्यक्ष याज्ञिक वर्मा और वरिष्ठ नेता बीएस तेजियान ने कहा कि राजीव गांधी जी ने मतदाता की उम्र 21 वर्ष से घटाकर 18 वर्ष की यह भी एक ऐतिहासिक कदम रहा है।
श्रद्धांजलि सभा में मुख्य रूप से ब्लाॅक अध्यक्ष अमित नौटियाल, शहाबुद्दीन अंसारी, तहसीन अंसारी,रचना शर्मा,विजया जोशी, अंजू द्विवेदी, रफी खान,नवाज अब्बासी, कपिल पाराशर, ऐश्वर्य पंत, रिषभ अरोड़ा,शौकत अली,बीपीएस तेजियान,बिंदेश गुप्ता,जाशिद अंसारी, नितिन कश्यप, हरजीत सिंह, अनिल तोमर, इरफान कुरैशी, समर्थ अग्रवाल, आरिफ कुरैशी आदि कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

Share
error: Content is protected !!