Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

कांग्रेस के 46 प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी। हरिद्वार से वीरेंद्र का नाम आते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भारी विरोध। कांग्रेस से जुड़ा मुस्लिम, दलित और सैनी समाज भी हरीश रावत के खिलाफ हो रहा है लामबंद।

मनोज सैनी
हरिद्वार।कांग्रेस ने अपने 46 प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी कर दी है जिसमें उत्तराखंड की बाकी बची दो सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं। हरिद्वार से हरीश रावत के पुत्र वीरेंद्र रावत को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है जबकि नैनीताल लोकसभा सीट से प्रकाश जोशी को उम्मीदवार बनाया गया है।


चौथी सूची में हरिद्वार सीट से जैसे ही वीरेंद्र रावत का नाम प्रत्याशी के तौर पर सामने आया वैसे ही कांग्रेस के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं में विरेंद्र रावत के नाम को लेकर भारी विरोध देखने को मिल रहा है। आज सुबह से कांग्रेसी नेताओं द्वारा इस्तीफा देने का को दौर शुरू हुआ जिसमें रुड़की के नगर पालिका अध्यक्ष रहे दिनेश कौशिक व कांग्रेस महिला जिलाध्यक्ष रश्मि चौधरी, प्रदेश महासचिव संजय पाल शामिल थे शाम होते होते अनुज शर्मा, आशु भारद्वाज और अभी अभी सोशल मीडिया के हरिद्वार प्रभारी सागर बत्रा ने भी अपनी फेसबुक कांग्रेस से अपना इस्तीफा दे दिया है।
अपने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए सागर बत्रा ने लिखा है कि
“मे एक सच्चा कांग्रेस का सिपही हूँ साथ मे मेरा पूरा परिवार भी कांग्रेस को पसंद करता है पर कांग्रेस पाटीॅ ने हरिश रावत जी को टिकट ना देकर उनके बेटे को टिकट दिया है मै इस फैसले से मन बहुत दुखी हूँ और इस करण से मे कांग्रेस पाटी से इस्तीफ देता हूँ आप सब का सागर बतरा”।


वीरेंद्र रावत के हरिद्वार से प्रत्याशी बनने के बाद हरिद्वार कांग्रेस में हरीश रावत और विरेंद्र रावत के खिलाफ विरोध बढ़ता जा रहा है। दबी जुबान में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का कहना है की उत्तराखंड कांग्रेस को हरीश रावत में अपनी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बना ली है, जिसमें वह अपने परिवार तक ही सीमित है। पहले अपनी खुद फिर अपनी धर्मपत्नी रेणुका रावत, उसके बाद अपनी पुत्री अनुपमा रावत और अब अपने पुत्र वीरेंद्र रावत को लाकर खड़ा कर दिया। इतना ही नहीं उनका कहना है की कार्यकर्ता क्या हरीश रावत और उसके परिवार वालों के लिए नारेबाजी करने और सभाओं में दरी उठाने तक ही सीमित है।

इसके बाद हरिद्वार जनपद में तीसरे नंबर पर आना वाला सैनी समाज भी हरीश रावत के खिलाफ लामबंद होता जा रहा है। नाम न लिखने की शर्त पर एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा की हरीश रावत ने हमेशा हरिद्वार के सैनी समाज के साथ धोखा किया है, हरीश रावत चाहता है की हरिद्वार का सैनी समाज राजनीतिक रूप से पिछड़ा रहे और उसकी राजनीतिक दुकान चलती रहे। उन्होंने बताया कि पिछले विधान सभा चुनाव में भी हरीश रावत ने मोटे पेस लेकर सैनी समाज के नाम पर एक बाहरी व्यक्ति को टिकट दे दिया। हरीश रावत ने घटिया नीतियों और बदनीयती से ही पहले आसाम, इसके बाद पंजाब और अब उत्तराखंड में कांग्रेस का बेड़ा गर्क करने की सुपारी ले रखी है।

Share
error: Content is protected !!