Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

अब निर्वाचन में लगे अधिकारियों की भी होगी निगरानी। 3 दिन के भीतर वाहनों में जीपीएस सिस्टम लगाना अनिवार्य।

मनोज सैनी

हल्द्वानी। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम से जोनल/सेक्टर एवं एफएसटी, एसएसटी टीमों की आवाजाही की निगरानी सुनिश्चित की जाएगी। नोडल अधिकारी मीडिया/नगर आयुक्त विशाल मिश्रा ने कहा कि निर्वाचन कार्य में लगे जनपद के सभी जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ ही एफएसटी व एसएसटी के सभी वाहनों में 3 दिनों के भीतर जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम लगाना अनिवार्य है।
उन्होंने बताया कि एमबी इन्टर कालेज के कक्ष संख्या 26 में जीपीएस सिस्टम वाहनों में लगाया जा रहा है। उन्होने कहा विगत 5 अप्रैल तक जनपद के जोनल मजिस्ट्रेटों के 39 वाहनों में से 20 में तथा सेक्टर मजिस्ट्रेटो के 118 वाहनो में से 67 वाहनों में जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम लगाया गया है। इसके साथ ही 18 में से 16 एसएसटी वाहनों में एवं 57 में से 49 एफएसटी टीमों के वाहनों मे जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम लगाया जा चुका है। उन्होंने कहा कि जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम से निर्वाचन में लगे सभी वाहनों पर लगातार नजर रखी जाएगी और इसकी रिकॉर्डिंग भी होगी, जिससे यह पता चल सकेगा कि वाहन किस रास्ते से कहां तक गए हैं। उन्होने बताया कि जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम के माध्यम से ईवीएम और वीवीपैट की आवाजाही की निगरानी भी सुनिश्चित की जाएगी।
श्री मिश्रा ने बताया कि जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम लगाने में किसी भी प्रकार की समस्या के सम्बन्ध में एआरटीओ विविन कुमार मोबाइल न0- 98379-41680 एवं नोडल अधिकारी जीपीएस नंदन आर्य मो0न0- 90121-19119 से सम्पर्क कर सकते हैं।

Share
error: Content is protected !!