Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

लोकसभा चुनाव- 2024: कांग्रेस हरिद्वार सीट पर ओबीसी नेता राजकुमार पर खेल सकती है दांव, दिल्ली बुलाया। कांग्रेस के बड़े नेताओं ने किया उमेश का भारी विरोध।

मनोज सैनी
हरिद्वार। लोकसभा चुनाव- 2024 के लिए जहां भाजपा ने हरिद्वार लोकसभा सीट से डा0 रमेश पोखरियाल निशंक का टिकट काटकर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है, जिसके चलते कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बांछे खिल गई क्योंकि त्रिवेंद्र रावत का मुख्यमंत्रित्व काल असफलताओं से भरा हुआ था जिस कारण भाजपा हाई कमान ने उन्हें हटाकर तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनाया। मगर तीरथ सिंह भी अपने छोटे से मुख्यमंत्री काल में अपने बयानों को लेकर इतने विवादित हो गए की भाजपा आलाकमान ने उन्हें तुरंत मुख्यमंत्री पद से हटा दिया और उनके बाद युवा विधायक पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड की बागडोर सौंप दी। दूसरी और हरिद्वार सीट से भाजपा का प्रत्याशी घोषित होते ही कांग्रेस ने अपनी रणनीति बदल रही है और अब हरिद्वार सीट को लेकर पुनः गंभीरता से विचार कर रही है।

पुष्ट सूत्रों से ज्ञात हुआ है की हरिद्वार सीट पर कांग्रेस हाईकमान ओबीसी के किसी नेता को लड़ाने का मन बना रही है, जो स्थानीय के साथ साथ हरिद्वार सीट को कांग्रेस की झोली में डाल सके। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की ना नुकर के बाद उन्होंने अपने पुत्र मोह में पड़कर हरिद्वार सीट से वीरेंद्र रावत का नाम आगे कर दिया। कांग्रेस हाई कमान को ये हरदा की बात ठीक नहीं लगी और उन्होंने खानपुर विधायक उमेश कुमार और अन्य दावेदारों पर विचार शुरू कर दिया। उमेश कुमार ने भी धन बल का सहारा लेते हुए कांग्रेस के बड़े नेताओं से संपर्क साधा, मगर कांग्रेस के बड़े बड़े नेताओं ने आलाकमान तक यह बात पहुंचा दी कि उमेश कुमार विवादित व्यक्ति के साथ साथ भाजपा का एजेंट है जिसका कोई विश्वास नहीं है और यह चुनाव बाद भाजपा की गोद में जाकर बैठ जाएगा। इतना ही नहीं कांग्रेस कार्यकर्ता भी उमेश कुमार को कतई सहन नहीं करेगा। इसलिए आलाकमान ओबीसी के बड़े नेता रुड़की निवासी राजकुमार सैनी के नाम पर गंभीरता से पुनर्विचार कर रहा है। विश्वनीय सूत्रों से जानकारी मिली है कि कांग्रेस आलाकमान ने दूसरी सूची जारी करने से पूर्व राजकुमार सैनी और प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा को दिल्ली बुला लिया है। संभव है की कांग्रेस आलाकमान आज कल तक कांग्रेस हरिद्वार सीट पर कोई फैसला ले लेगा और अपनी दूसरी सूची जारी करे देगा।

बता दें कि हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र में ओबीसी के साथ साथ दलित और मुस्लिम समाज बहुतायत में निवास करता है और उनमें राजकुमार सैनी की पकड़ बहुत मजबूत है। दूसरा राजकुमार सैनी साफ सुथरी छवि वाले सर्वसमाज के नेता है। कांग्रेस आलाकमान यदि उन्हे हरिद्वार सीट से लोक सभा प्रत्याशी बनाता है तो निश्चित रूप से हरिद्वार सीट पर कांटे की टक्कर होगी।

अधिक पढ़े जाने वाली खबर

Share
error: Content is protected !!