Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

पुण्य तिथि पर कांग्रेस जनों ने आधुनिक भारत के निर्माता और प्रथम प्रधानमंत्री पंडित नेहरू को किया याद।

मनोज सैनी

हरिद्वार। आधुनिक भारत के निर्माता और देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू जी की 60 वीं पुण्यतिथि पर जिला महानगर कांग्रेस कमेटी द्वारा विकास कालोनी में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता महिला कांग्रेस अध्यक्ष लता जोशी ने की।
श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए महानगर कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष अमन गर्ग और स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी प्रकोष्ठ अध्यक्ष मुरली मनोहर ने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू ने आजादी के आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और भारत का प्रथम प्रधानमंत्री बनने के उपरांत आधुनिक भारत की नींव रखी, पब्लिक सेक्टर की नींव रख नौजवानों को रोजगार उपलब्ध करायें।
श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक रामयश सिंह और वरिष्ठ नेता ओ पी चौहान ने कहा कि पंडित नेहरु ने पंचशील योजना बनाई और उसके माध्यम से सशक्त भारत की नींव रखी।
श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए वरिष्ठ नेता महेश प्रताप राणा और युवा नेता वरुण बालियान ने कहा कि पंडित नेहरु आजादी के आंदोलन में 9-10 वर्ष जेल में रहे और आजादी के बाद सार्वजनिक संस्थाओं की नींव रखकर देश का कायाकल्प किया।
श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए निवर्तमान पार्षद इसरार सलमानी और वरिष्ठ नेता नईम कुरैशी ने कहा कि पंडित नेहरु ने पूरे विश्व में अपने नेतृत्व का लोहा मनवाया और विदेशों में भी उनकी नीतियों को सराहा गया।
श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए वरिष्ठ नेता सोम त्यागी और वरिष्ठ नेता मनोज सैनी ने कहा कि पंडित नेहरु ने लाखों लोगों को पब्लिक सेक्टर के माध्यम से रोजगार देकर मजबूत अर्थव्यवस्था की नींव रखी और लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए हर संभव प्रयास किए।
श्रद्धांजलि सभा में मुख्य रूप से अंजू द्विवेदी, सुभद्रा अग्रवाल, इरफान अंसारी, पुनीत कुमार, निवर्तमान पार्षद रियाज अंसारी, मेहरबान खान, सुहैल कुरैशी, सद्दीक गाड़ा,उदयवीर सिंह,नवाज अब्बासी, मनोज जाटव,विजय प्रजापति,दिव्यांश अग्रवाल, समर्थ अग्रवाल,सी.पी.सिंह,मोहन सिंह राणा, मण्डलम अध्यक्ष गगनदीप सिंह,ओम मलिक,करन सिंह राणा,भरत ठाकुर,शौकत अली,रजत त्यागी आदि कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

अधिक पढ़े जाने वाली खबर

Share
error: Content is protected !!