Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

निगम की त्रुटिपूर्ण मतदाता सूची: सही सूची बनवाने हेतु तहसीलदार श्रीमति प्रियंका रानी ने मांगे राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से सुझाव।

मनोज सैनी
हरिद्वार। आगामी नगर निकाय चुनाव हेतु जारी मतदाता सूची को लेकर नगर निगम के टाउन हॉल, हरिद्वार में हरिद्वार तहसीलदार श्रीमति प्रियंका रानी ने विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उनसे वार्ता और मतदाता सूची पर सुझाव आमंत्रित किए। वार्ता के दौरान कांग्रेस नेता पूर्व पालिकाध्यक्ष प्रदीप चौधरी ने कहा की मतदाता सूची में भारी गड़बड़ियां है जिसके लिए प्रत्येक वार्ड में एक निश्चित स्थान पर बीएलओ को बैठाकर दुरुस्त किया जाए।

भाजपा नेता सुनील अग्रवाल ने प्रदीप चौधरी की बात का समर्थन करते हुए कहा की निगम कर्मचारी टाउन हाल में बैठकर ही मतदाता सूची को दुरुस्त करें। वरिष्ठ पत्रकार मनोज सैनी ने कहा की निगम की जो सूची उपलब्ध कराई गई है उसमें अनेकों त्रुटियां है, उन त्रुटियों को समय पर निगम के टाउन हाल में ही बैठकर सुधारा जाए और नए मतदाता के लिए जो फार्म लिए जा रहे हैं, उनकी प्राप्ति दी जाए। बैठक में भाजपा से अनिरुद्ध भाटी, अनुज सिंह, प्रीत कमल, विनीत जॉली आदि कांग्रेस की तरफ से रवीश भटीजा, शुभम अग्रवाल, सुनील कुमार, जतिन हांडा, बृज मोहन बड़थवाल आदि ने अपने विचार और सुझाव तहसीलदार के सम्मुख प्रस्तुत किए।

बैठक को लेकर तहसीलदार हरिद्वार श्री मति प्रियंका रानी ने बताया की आगामी नगर निकाय चुनाव को लेकर निगम द्वारा जो सूची जारी की गई थी उसमें भरी गड़बड़ियों की शिकायत प्राप्त हो रही है। इतना ही नहीं सूची में नए मतदाताओं को जोड़ने के लिए भी भारी तादाद में फार्म आ रहे हैं। इन्हीं सब चीजों को लेकर राजनितिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक रखी गई थी ताकि आने वाले निकाय चुनाव निष्पक्ष रूप से संपादित किया जाए। उन्होंने बताया की पूर्व में शासन ने मतदाता सूची के पुनरीक्षण हेतु 7 दिन का समय दिया था जिसे 5 दिन और बढ़ा दिया गया है। अब यदि कोई मतदाता निगम की सूची में नाम अंकित होने से छूट गया है, उसके नाम में त्रुटि है तो आगामी 12 मई तक सही करा ले।

अधिक पढ़े जाने वाली खबर

Share
error: Content is protected !!