Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

प्रत्याशी के चुनावी खर्चे पर है चुनाव आब्जर्वर की है पैनी नजर।

मनोज सैनी
हरिद्वार। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त व्यय प्रेक्षक स्वाति शिवम् ने बुद्धवार को हरिद्वार संसदीय क्षेत्र से निर्वाचन रहे प्रत्याशियों के निर्वाचन लेखा रजिस्टर्स का शैडो रजिस्टर से मिलान किया।
निर्वाचन लेखा रजिस्टर मिलान में कार्य में प्रत्याशियों एवम उनके निर्वाचन अभिकर्ताओं द्वारा लेखा रजिस्टर मिलान हेतु उपस्थित न होने पर संबंधितों के खिलाफ़ नोटिस जारी करने के निर्देश मुख्य कोषाधिकारी को दिए।
उन्होंने उम्मीदवारों व निर्वाचन अभिकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वह संबंधित तारीख को खुद अपने खर्चा रजिस्टर लेकर चुनाव आब्जर्वर से मिलान करवाएं ताकि किसी भी तरह की कमी पाई जाती है तो उसे दूर किया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों द्वारा किए जा रहे छोटे–बड़े हर एक खर्चे पर पैनी नज़र रखी जा रही है और खर्चों का शैडो रजिस्टर तैयार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि खर्चों के प्रत्येक दिन का लेखा–जोखा शेडो रजिस्टर में दर्ज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर एक उम्मीदवार अपने चुनाव खर्चे का हिसाब ठीक ढंग से रखे।
उन्होंने कहा कि निर्वाचन व्यय निर्धारित लिमिट के अंतर्गत ही किया जाए। निर्वाचन व्यय नियमानुसार ही किया जाए तथा किसी भी दशा में निर्वाचन व्यय नियम विरुद्ध न किया जाए।

अधिक पढ़े जाने वाली खबर

Share
error: Content is protected !!