Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

नाबालिग प्रेमिका के साथ पति की तरह रहना युवक को पड़ा भारी, पॉक्सो में मुकदमा दर्ज, गिरफ्तार।

मनोज सैनी

हरिद्वार। नाबालिग प्रेमिका के साथ पति बनकर रहना एक युवक को भारी पड़ गया। पुलिस ने नाबालिग के पिता की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। युवक नाबालिग से शादी करने के बाद इंदौर मध्य प्रदेश में पति पत्नी की तरह रह रहे थे।

मिली जानकारी के अनुसार 15 फरवरी को डेंसो चौक सिद्धि विनायक कॉलोनी निवासी ने थाना सिडकुल में लिखित तहरीर दी की उसकी नाबालिक पुत्री उम्र 17 वर्ष को सुमित पुत्र नामालूम निवासी पानीपत हरियाणा बहला-फुसला कर कहीं भगा ले गया है जिसके आधार पर थाना सिड़कुल पर सुमित के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया। मुकदमें में नामजद आरोपी सुमित की तलाश हेतु पुलिस ने उसके मोबाइल नंबर की लोकेशन इंदौर मध्य प्रदेश में होने पर मोबाइल की लोकेशन के आधार पर काफी तलाश की। किंतु अभियुक्त की लोकेशन लगातार बदलने पर आरोपी व अपहर्ता की बरामदगी नहीं होने पर पुलिस द्वारा विभिन्न माध्यमों से प्रयास करते हुए आज 24 फरवरी को पुलिस टीम को सूचना मिली कि अपहर्ता व उसके साथ एक लड़का कोर्ट चौक रोशनाबाद पर खड़ा हैं। पुलिस तुरंत बताएं अनुसार जगह पर पहुंचे तो इन दोनों लड़का व लड़की जो कचहरी गेट के बाहर ही थे जिन्हें तुरंत पकड़ लिया।

पकड़े जाने पर लड़के से नाम पता पूछा तो लड़के ने अपना नाम सुमित पुत्र ब्रिज मोहन निवासी चांद कॉलोनी बास रोड थाना धारवेडा जिला रेवाड़ी हरियाणा बताया पकड़े जाने पर पूछताछ में दोनों ने बताया कि हम दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं और 7 फरवरी को सुमित उसे अपने साथ इंदौर मध्य प्रदेश लेकर गया था और वह दोनों पति-पत्नी की तरह वहीं पर रह रहे थे। जब उन्हें पता चला कि उनके खिलाफ सिडकुल थाने में मुकदमा दर्ज है जिस कारण दोनों अपनी शादी के बारे में बताने यहां पर आए थे। अपहर्ता नाबालिक होने के कारण मुकदमा उक्त में पीड़िता के बयान के आधार पर धारा 376 (2)(ढ) 5 (ठ)/6 पोक्सो एक्ट की बढ़ोतरी करते हुए आवश्यक कार्यवाही की गयी।

Share
error: Content is protected !!