Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

उत्तराखंड में मंच पर कविता पढ़ते हुए कवि को पड़ा दिल का दौरा, हुई मौत। देंखे हैरान करने वाला वीडियो।

मनोज सैनी

पिछले कुछ दिनों में ऐसे कई वीडियो सामने आए जिसमें लोगों की अचानक मौत होती दिखाई दी। कोई खेलते-खेलते चल बसा तो कोई पढ़ाई करते करते, कोई डांस करते वक्त दुनिया को अलविदा कह दिया तो कोई शादी में शामिल होने के दौरान। अभी हाल ही में एक हनुमान किरदार निभा रहे व्यक्ति ने भी इस जहान को अलविदा कह दिया था। इन सभी मौतों में एक चीज जो कॉमन हैं वो है हार्ट अटैक! अब एक कवि की कविता पाठ के दौरान हुई मौत का वीडियो सामने आया है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कवि मंच पर कविता पाठ कर रहा था। लोग उसकी पंक्तियों पर तालियां बजा रहे थे। अचानक इस कवि को बेहोशी छाई, उसने गिरने से बचने के लिए माइक पकड़ा लेकिन संभल नहीं पाए और कविता पढ़ते-पढ़ते ही मंच पर गिर पड़े। कवि की पक्तियों को सुनकर एक तरफ लोग तालियां बजा रहे थे तो दूसरी तरफ मंच पर गिरता देख लोग परेशान हो गए। मंच पर मौजूद लोग उन्हें उठाने के लिए दौड़े। उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन बचाया नहीं सका। कवि का अंतिम संस्कार कर दिया गया। अब सोशल मीडिया पर उनके अंतिम कविता पाठ का वीडियो वायरल हो रहा है।

दरअसल उत्तराखंड के पंतनगर विवि परिसर के कृषि महाविद्यालय स्थित डाॅ. बीबी सिंह सभागार में काव्य महोत्सव का आयोजन किया गया था जिसमें कविता पढ़ने के लिए कवि सुभाष चतुर्वेदी (68) भी पहुंचे थे लेकिन इसी दौरान दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। मथुरा में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Share
error: Content is protected !!