Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

दुखद खबर: झील में नाव पलटने से 12 छात्र और 2 शिक्षकों की मौत।

एजेंसी

गुजरात के वडोदरा जिले से इस वक़्त बड़ी खबर आई रही है। यहां की हरणी झील में एक नाव पलट गई। नाव पलटने से अब तक 12 छात्र और 2 शिक्षको की मौत की खबर है। नाव पर निजी स्कूल के 27 स्टूडेंट्स और टीचर सवार थे। इन सभी को बिना लाइफ जैकेट पहने ही नाव में बैठाया गया था। फायर ब्रिगेड की टीम अन्य लापता छात्रों की तलाश में जुटी है।

गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी ने 14 लोगों की मौत कंफर्म किया है। वडोदरा के हरणी झील में डूबने से 12 बच्चे और 2 शिक्षक की मौत हुई है। बता दें ये वडोदरा के प्रभारी मंत्री भी हैं। हादसे के बाद हर्ष संघवी भी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं।

क्षमता से अधिक लोगों को नाव में बैठाया

वडोदरा में गुरुवार शाम बड़ा हादसा हुआ। हरणी झील में नौका विहार करने गए 27 से ज्यादा लोग नाव पटलने से डूब गए। इसे पहले, हादसे में 3 स्टूडेंट और दो महिला शिक्षकों सहित कुल 6 लोगों की मौत की सूचना आई थी। राहत और बचाव दल अन्य छात्रों की तलाश में जुटे हैं। झील में नौका विहार के दौरान छात्रों को बिना लाइफ जैकेट पहनाए ही नाव में बैठाया गया था। बताया जा रहा इस नाव की क्षमता 16 लोगों की थी। इसमें क्षमता से अधिक 25 से ज्यादा लोगों को बिठाया गया था। इसी वजह से नाव झील में पलट गई।

इस स्कूल के थे छात्र

हादसे के शिकार छात्र वडोदरा के ‘न्यू सनराइज स्कूल’ के थे। कई छात्रों के डूबने की जानकारी मिल रही है। नाव में 16 की क्षमता के मुकाबले 27 लोग सवार थे। साथ में दो महिला शिक्षक भी थीं। हादसे में छाया सुरती और फाल्गुनी पटेल नाम की दो महिला शिक्षकों की भी मौत हो गई। वडोदरा जिला प्रशासन की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, तीन छात्रों और दो महिला शिक्षकों समेत कुल 14 लोगों की मौत हुई है।

वडोदरा की घटना पर कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी वाड्रा ने दुख व्यक्त किया है। अपने एक्स प्लेटफार्म पर उन्होंने लिखा है

“वडोदरा में नाव पलटने से कई बच्चों और शिक्षकों की मौत हृदय विदारक है। हैरत की बात है कि बच्चों को बिना लाइफ जैकेट के नाव पर यात्रा कराई जा रही थी।

मैं इस अपार दुख की घड़ी में बच्चों और शिक्षकों के शोक-संतप्त परिजनों के साथ हूं। ईश्वर उन्हें इस असीम दुख को सहने की शक्ति दे।”

Share
error: Content is protected !!