Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

परिणिर्वाण दिवस पर भेल में भी दी गई बाबा साहब को श्रद्धांजलि। डा. अम्बेडकर ने सदैव सामाजिक न्याय के लिए कार्य किया: झा।

मनोज सैनी

हरिद्वार। भारतीय संविधान के निर्माता, भारत रत्‍न डॉ. भीमराव अम्बेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के उपलक्ष्‍य में, बीएचईएल उपनगरी स्थित स्वर्ण जयंती उद्यान में, एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बीएचईएल हरिद्वार के कार्यपालक निदेशक श्री प्रवीण चन्द्र झा ने, बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री प्रवीण चन्द्र झा ने कहा कि डा. अम्बेडकर ने हमेशा समानता, स्वतंत्रता और बंधुता पर आधारित समाज के निर्माण हेतु कार्य किया। उन्होंने अपना सारा जीवन तत्कालीन भारत में व्याप्त सामाजिक कुरीतियों को समाप्त करने में लगा दिया। उनका मानना था कि समाज के हर वर्ग को सशक्त किए बिना, एक मजबूत राष्ट्र की कल्पना नहीं की जा सकती है।

कार्यक्रम में उपस्थित महाप्रबन्धक (प्रभारी) सीएफएफपी श्री वी. के. रायजादा सहित उपस्थित महाप्रबंधकों, वरिष्ठ अधिकारियों, कर्मचारियों, श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधियों तथा एससी/एसटी फैडरेशनों के पदाधिकारियों आदि ने भी, बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर, उनके दिखाए मार्ग पर आगे बढ़ने की प्रतिबद्वता दोहरायी।

Share
error: Content is protected !!