Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

संतों के सानिध्य में हुआ व्यापारी महाकुंभ का हुआ आयोजन। व्यापारी आयोग बनाए जाने सहित पॉड टैक्सी रूट को गंगा किनारे ले जाने का सरकार को भेजा प्रस्ताव।

सुनील मिश्रा

हरिद्वार। राष्ट्रीय व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी की अध्यक्षता में रविवार को मण्डल के प्रदेश प्रतिनिधियों की एक मंथन बैठक देश के महान संतो के सानिध्य मे चेतन ज्योति आश्रम मे आहूत की गई।
बैठक मे प्रस्ताव पास कर व्यापारी आयोग बनाए जाने की माँग सहित पॉड टैक्सी का स्वागत और पॉड टैक्सी रूट को गंगा किनारे ले जाने एव हरिद्वार कॉरिडोर का नक्शा जारी किए जाने प्रभावित व्यापारियो को उचित मुआवज़ा दिये जाने सहित अनेक मुद्दे प्रदेश सरकार को भेजे गए। इस दौरान मंथन बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष सचिव अखाड़ा महानिर्वाणी महंत रवींद्र पूरी ने कहा की व्यापारी समाज का एक विशेष वर्ग है और राष्ट्रीय व्यापार मण्डल की व्यापारी आयोग बनाए जाने की माँग को हम अपना आशीर्वाद देते है और सरकार से भी कहेगे की इस विषय को गंभीरता से लिया जाये।

[yotuwp type=”videos” id=”Hfy-fuql19I” ]
बैठक में मौजूद पूर्व प्रवक्ता अखाड़ा परिषद बाबा हठयोगी ने कहा की व्यापारी देश व प्रदेश के विकास की आर्थिक रीढ़ होता है और पिछले कुछ समय से व्यापारी अपनी आवाज़ को राष्ट्रीय व्यापार मण्डल के बैनर पर जुड़ कर उठा रहा है। ऐसे मे राज्य सरकार को उनकी माँग को गंभीरता से विचार कर आगे बढ़ाना चाहिए।
बैठक को संबोधित करते हुए महामण्डलेश्वर रूपेन्द्र प्रकाश ने कहा की आज राष्ट्रीय व्यापार मण्डल व्यापारियों की एक बड़ी आवाज़ बन गया है और पूरे प्रदेश में व्यापारी आज व्यापारी की सच्ची लड़ाई लड़ने वाले राष्ट्रीय व्यापार मण्डल के साथ जुड़ रहा है। संतों का आशीर्वाद राष्ट्रीय व्यापार मण्डल और प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी के साथ है। महामंत्री भारत साधु समाज ऋषिश्वरानंद ने कहा की चाहे किसी भी स्तर की लड़ाई हो व्यापारी हितो में राष्ट्रीय व्यापार मण्डल सदैव आगे खड़ा दिखाई देता है। व्यापारी आयोग की माँग व्यापारी को और अधिक ताक़त देगी।
महामण्डलेश्वर राष्ट्रीय अध्यक्ष हिन्दू सेना प्रबोधनन्द ने कहा जो संगठन सचाई और ईमानदारी से काम करता है हर वर्ग उससे जुड़ना चाहता है और राष्ट्रीय व्यापार मण्डल के सभी पदाधिकारी सच के मार्ग पर चल रहे है और संत समाज हमेशा सच का साथ देता है। हम सभी संतो का आशीर्वाद राष्ट्रीय व्यापार मण्डल के साथ है।
इस अवसर पर मंथन बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने कहा कि आज पूरे प्रदेश का व्यापारी खुले मन से हमारे साथ जुड़ रहा है और हम बिना भेद भाव के गरीब हो या अमीर सभी व्यापारियो को साथ लेकर चल रहे है एवं सरकार और व्यापारियो के बीच सेतु के रूप में काम करने के लिए व्यापारी आयोग की माँग सरकार से कर रहे है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पहले भी हमारी अनेक माँगे मानी है और हमको पूरा विश्वास है की आगे भी वो हमारी भावनाओ का ध्यान रखते हुए कदम बढ़ायेगे। बैठक में चौधरी ने आगे कहा की राष्ट्रीय व्यापार आज राज्य भर के व्यापारियों की बुलन्द आवाज़ बन गया है। कहा कि कुछ लोगो ने अनेक वर्षों तक व्यापार मण्डल को अपनी निजी फ़ैक्ट्री के रूप में इस्तेमाल कर अपने निजी स्वार्थ साधे थे पर अब व्यापारी को अपनी खोई पहचान दिलाने मे राष्ट्रीय व्यापार मण्डल दिन रात मेहनत कर रहा है और उन सभी फ़र्ज़ी नेताओ से व्यापारी अब दूर हो कर राष्ट्रीय व्यापार मण्डल के साथ जुड़ गया है।
बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा जिला अध्यक्ष संदीप गोयल ने कहा की व्यापारी आयोग के लिये सरकार से वार्ता की जायेगी पूर्व विधायक संजय गुप्ता ने कहा मैं व्यापारी आयोग बनाने का समर्थन करता हूँ।
बैठक का संचालन कार्यक्रम सयोजक प्रदेश महामंत्री सुधीश श्रोत्रीय व सह सयोजक हरविंद्र सिंह ने किया बैठक में जिला अध्यक्ष हरिद्रार विनीत धिमान प्रदुमन अग्रवाल जिला अध्यक्ष रुड़की कुलदीप सक्सेना हल्द्वानी प्रदेश युवा अध्यक्ष सर्वेश हरविंद्र सिंह अध्यक्ष जटवाड़ा पुल व्यापार माण्डल अनिल तेश्वर विशाल माथुर भारत तलुजा राजेश गुप्ता मनोज़ वर्मा राजू संदीप कुमार पुनीत गोयला चरण जीत पाहवा पुष्पेन्द्र गुप्ता स्नेहलता चौहान अर्पण ग्रोवर संगीता बंसल दीपक कुलदीप खंडेलवाल अरविंद कुमार विजय धिमान लाखन अध्यक्ष कनखल पंकज सावनी संजीव कुमार कुमार प्रेम कुमार पौडी जिला धर्मवीर सिंह कोटद्वार विकास देहरादून आदि अनेक व्यापारी प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

अधिक पढ़े जाने वाली खबर

Share
error: Content is protected !!