Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

बाल दिवस पर गोष्ठी व पुष्पांजलि कार्यक्रम: नेहरू जी के सपनों को खंड खंड कर रही है वर्तमान सरकार

हरिद्वार ब्यूरो

हरिद्वार। महानगर कांग्रेस कमेटी हरिद्वार द्वारा आज आजाद भारत के प्रथम प्रधानमंत्री भारत रत्न पंडित जवाहरलाल नेहरु जी का जन्मदिन सुभाष घाट स्थित कांग्रेस कार्यालय पर मनाया गया।
कार्यक्रम में बोलते हुए पूर्व राज्य मंत्री डॉ.संजय पालीवाल जी ने पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि जो स्वप्न पंडित नेहरू जी ने संजोए थे आज की वर्तमान सरकार ने उसे खंड खंड कर दिया। भारत आजाद होने पर उन्होंने रोजगार के लिए जगह-जगह कारखाने लगाए जिससे लोगों को रोजगार मिला परंतु वर्तमान भाजपा सरकार ने व सभी कारखाने बंद कराने का कार्य किया जिससे करोड़ों लोग बेरोजगार होकर भुखमरी के कगार पर हैं। महानगर अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने कहा कि आज कहते हुए शर्म आ रही है कि आज बाल दिवस है। आज बच्चों को शुरू से ही नशे की आदत डाली जा रही है उनका बचपन छीन लिया गया तथा उनको नशे का आदी बनाया जा रहा है। वर्तमान सरकार इसे रोकने में निरंकुश साबित हुई है।शहर के प्रत्येक प्रवेश द्वार पर के अंदर शराब के ठेके खोले गए हैं जिससे शराब आसानी से उपलब्ध हो रही है। पूर्व पार्षद अशोक शर्मा ने कहा कि आज की भाजपा सरकार का ध्यान बच्चों के विकास की ओर नहीं है सिर्फ अपना विकास चाहती है जितना हो सके देश को लूटो और अपनी जेबे भरो। मध्य हरिद्वार ब्लाक अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह तथा कनखल ब्लाक अध्यक्ष सुभम अग्रवाल ने कहा कि पहले स्कूलों में बाल दिवस पर गोष्ठी में होती थी परंतु आज सब कुछ समाप्त कर दिया गया है तथा इतिहास से भी बाल दिवस का पाठ हटा दिया गया है। जिससे आने वाली पीढ़ी को इतिहास के बारे में मालूम नहीं चलेगा उनको वही पाठ पढ़ाया जा रहा है इनका कोई इतिहास ही नहीं रहा।
कार्यक्रम मे कैलाश प्रधान ,रविकश्चप,हरद्वारी लाल,ओमप्रकाश शर्मा,प्रदीप आहुजा,मुकेश अग्रवाल,नितिन शर्मा,मुकुल रावत आदि ने भी अपने विचार रखे तथा पुष्पांजलि अर्पित की।

Share
error: Content is protected !!