Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

बनभूलपुरा हिंसा: बुर्के की आड़ में हिंसा करने वाली 5 महिलाएं गिरफ्तार।

मनोज सैनी

हल्द्वानी। 8 फरवरी को हल्द्वानी बनभूलपुरा में हुई हिंसा में पुलिस अभी तक 89 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिसमें दंगे का मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक और उसका बेटा भी शामिल है। वहीं आज पुलिस ने बुर्के के आड़ में पुलिसकर्मियों पर पत्थर मारने वाली 5 महिलाओं शहनाज, निवासी बनभूलपुरा देखरेख चौकी से तीसरी बन्द गली मलिक का बीचा थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल, सोनी निवासी मलिक का बगीचा थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल, शमशीर निवासी तीसरी बन्द गली मलिक का बगीचा थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल, सलमा निवासी बनभूलपुरा देखरेख चौकी के पास मलिक का बगीचा थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल, रेशमा निवासी इन्द्रानगर मौहम्मदी मस्जिद के सामने थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल को धारा 147, 148, 159, 307, 332, 353, 335, 427, 3/4 के अंतर्गत गिरफ्तार किया है।

नैनीताल एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि हल्द्वानी हिंसा में कुछ महिलाओं की भूमिका भी सामने आई थी, जिसके बाद पुलिस के टीम ने पहली बार पांच महिलाओं को चिन्हित करते हुए उनको गिरफ्तार किया है। हिंसा में 25 से 50 साल तक की महिलाएं शामिल हैं। गिरफ्तार की गईं पांच महिलाओं में दो महिलाएं ऐसी हैं जो मलिक का बगीचा के पास ही रहती हैं। पुलिस ने बेस अस्पताल में सभी महिलाओं का मेडिकल करा दिया है।
उन्होंने बताया कि पुलिस सीसीटीवी फुटेज और वीडियो के आधार पर आरोपियों की भी तलाश कर रही है। पूरे मामले में करीब 5000 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज है। हिंसा में कौन-कौन लोग शामिल थे, उनको चिन्हित कर गिरफ्तार किया जा रहा है।

Share
error: Content is protected !!