Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

बड़ी खबर : आचार संहिता में भाजपा विधायक और भाजपा नेताओं को हाई वोल्टेज ड्रामा करना पड़ा महंगा। चुनाव आयोग के आदेश पर भाजपा विधायक समेत 150 के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा।

मनोज सैनी

हरिद्वार। पुष्ट सूत्रों से पता चला है की सबसे पहले अपने लोग न्यूज.कॉम में लिखी गई खबर का संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने भाजपा विधायक और 150 अज्ञात भाजपा नेताओं पर आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का दोषी पाते हुए कोतवाली हरिद्वार में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। चुनाव आयोग द्वारा दिए गए आदेश के संबंध में जब जिलाधिकारी हरिद्वार से फोन द्वारा जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि हाई वोल्टेज ड्रामे में कोई कार्यवाही हुई है लेकिन उसकी सही जानकारी एसएसपी हरिद्वार से मिल जायेगी। इसका बाद जब एस एस पी हरिद्वार के सरकारी नंबर पर फोन किया तो फोन किसी अन्य पुलिसकर्मी द्वारा उठाया गया जब उनसे जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने एसएसपी महोदय के पीआरओ से जानकारी ली तो उन्होंने भी हंसकर टाल दिया। अंत में जब कोतवाली हरिद्वार में प्रभारी कोतवाली के सरकारी नंबर पर फोन कर जानकारी ली तो उन्होंने घबराते हुए बताया कि लगभग 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके बाद उत्तराखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वरिष्ठ आईएएस श्री पुरूषोत्तम जी से फोन पर जानकारी लेनी चाही तो उनका फोन नहीं उठा।

बहरहाल सूत्रों से खबर लगी है की निर्वाचन आयोग ने खबर और घटना को गंभीरता से लेते हुए भाजपा विधायक और 150 भाजपा नेताओं के खिलाफ आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन का दोषी पाते हुए मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

बताते चलें की मारपीट के मामले में ज्वालापुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए चार लोगों को छोड़ने की मांग को लेकर और एक तरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए भाजपा विधायक आदेश चौहान ने अपने कार्यकताओं के साथ पहले कोतवाली ज्वालापुर और उसके बाद जिला अस्पताल के बाहर हाई वोल्टेज ड्रामा करते हुए धरने पर बैठ गए थे। जिसके बाद अपने लोग न्यूज . कॉम ने इस खबर को सबसे पहले प्रमुखता से अपने यहां प्रसारित किया। खबर का संज्ञान लेते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने भाजपा विधायक और भाजपा नेताओं के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

Share
error: Content is protected !!