Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

वैश्य कुमार सभा ने किया कनखल में होली महोत्सव का आयोजन।

सुनील मिश्रा

हरिद्वार। प्रेम प्यार और सौहार्द का प्रतीक होली बुराई पर अच्छाई की जीत, अहंकार और नकारात्मकता को दहन कर देने का पर्व है। कनखल वैश्य कुमार सभा मे वैश्य समाज के होली महोत्सव कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्य अतिथि भाजपा के जिलाध्यक्ष संदीप गोयल ने कहा कि होली ऐसा पर्व है जब हम सभी एक दूसरे के साथ मतभेद, विद्वेष को मिटाकर प्रेम प्यार और सौहार्द को बढ़ाएं। वैश्य कुमार सभा भवन में इस बार भी परम्परागत रूप से होली महोत्सव मनाया गया। होली के इस कार्यक्रम में कनखल वैश्य समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे और गीत संगीत के साथ लोगो ने राधा कृष्ण के साथ जमकर फूलों से होली खेली।

वैश्य समाज की प्रतिष्ठित संस्था वैश्य कुमार सभा कनखल में होली महोत्सव पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। महोत्सव का शुभारम्भ अतिथियों ने दीप प्रज्वलन के साथ किया। महोत्सव के मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष संदीप गोयल ने कहा कि होली अहंकार और नकारात्मकता को मिटाकर आपसी प्रेम प्यार और सौहार्द बढ़ाने वाला पर्व है। उन्होंने उपस्थित जनसमूह को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि होली के रंग में रंग कर हमारा व्यक्तित्व सतरंगी हो जाता है।
विशिष्ट अतिथि कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष विकास चौधरी ने कार्यक्रम मे सभी को होली की शुभकामनायें देते हुए कहा की होली मौज मस्ती के साथ मनाये और एक दूसरे के साथ अपने मतभेद मिटा दें। कांग्रेस के पीरव प्रदेश कोषाध्यक्ष सुधीर गुप्ता ने भी सभी को होली की बधाई देते हुए युवा पीढ़ी को नशे से दूर रहने का सन्देश दिया. इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक अजय गुप्ता, अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मलेन के प्रदेश संयोजक पराग गुप्ता, पूर्व पालिका अध्यक्ष प्रदीप चौधरी, अध्यक्ष हरिद्वार वैश्य समाज के अशोक गुप्ता, विनीत गुप्ता, भाजपा नेता समाजसेवी विशाल गर्ग, सभा के संरक्षक उमेश गोयल, मुकेश गोयल, निश्छल गुप्ता, अवनीश गोयल अग्रसेन घाट समित अध्यक्ष राम बाबू बंसल, कनखल व्यापार मण्डल अध्यक्ष भगवत शरण अग्रवाल, आर्यन गुप्ता, लक्सर से गोपाल गुप्ता, विनोद अग्रवाल भी अतिथि के तौर पर मौजूद थे।
कार्यक्रम मे राधा कृष्ण के चरित्र पर आधारित नृत्य नाटिकाओं ने लोगो का मन मोह लिया भगवान कृष्ण ने राधा जी के साथ अलग अलग गीतों पर नृत्य किया। जब मंच पर कृष्ण और राधा ने रास रचाते हुए डांडिया खेलना शुरू किया तो कार्यक्रम में उपस्थित महिलाएं बच्चे भी अपने आप को रोक नही पाए और उन्होंने राधा कृष्ण के संग जमकर डांडिया खेला। महिलाओं और बच्चों के साथ युवा और बुजुर्गों ने भी कान्हा के साथ फूलों की होली खेली।
वैश्य कुमार सभा के प्रधान गगन गुप्ता मुन्नू, महामंत्री प्रदीप गुप्ता, उप प्रधान रचित अग्रवाल,, कोषाध्यक्ष नमित गोयल, मंत्री ऋषभ गोयल, भंडार मंत्री आशीष बंसल, सम्पदा मंत्री संजीव अग्रवाल, ऑडिटर समीर गुप्ता, प्रबंध मंत्री अजय गोयल, प्रचार मंत्री अक्षय गोयल, कार्यक्रम संयोजक योगेश गर्ग सेवक मण्डल सदस्य शैलेश अग्रवाल, संजय अग्रवाल, दीपक बंसल प्रतीक गुप्ता, ईशान सिंघल, ने आये हुए अतिथियों का पटका ओढ़ाकर और स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया। कार्यक्रम का संचालन संरक्षक अरविन्द अग्रवाल ने किया। वैश्य समाज के सुरेंद्र गुप्ता, गौरव गुप्ता चुन्नू, रमेश गुप्ता, अचीन अग्रवाल, सचिन गुप्ता, गौरव सिंघल, संजय अग्रवाल लाला जी,आदेश जैन एडवोकेट, सत्येंद्र जैन, अतुल अग्रवाल, संजय गोयल, सहित सैकड़ों की संख्या में समाज के प्रतिष्ठित लोग , महिलाएं व बच्चे मौजूद थे।

अधिक पढ़े जाने वाली खबर

Share
error: Content is protected !!