Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

भाजपा विधायक, जिलाध्यक्ष और भाजपा समर्थकों ने सरकारी मशीनरी के सामने उड़ाई आदर्श आचार संहिता और धारा 144 की धज्जियां।

मनोज सैनी
हरिद्वार। लोकसभा चुनाव – 2024 हरिद्वार में पहले चरण में चुनाव संपन्न कराने हेतु आदर्श आचार संहिता लागू है जिसके तहत पूरे लोकसभा क्षेत्र में धारा 144 लगी हुई है। मगर सत्ताधारी भाजपा विधायक, जिलाध्यक्ष और अन्य भाजपा नेताओं ने सत्ता के नशे में चूर होकर धारा 144 के साथ साथ आदर्श आचार संहिता की धज्जियां ही नहीं उड़ाई बल्कि सरकारी अस्पताल में जहां मरीजों का इलाज चल रहा था वहां जाकर भी धरना प्रदर्शन किया और यह सब पुलिस के आलाधिकारियों के सामने हुआ। अपनी ही सरकार में इस प्रकार विधायक, भाजपा जिलाध्यक्ष और अन्य नेताओं के हाई वोल्टेज ड्रामे से धामी सरकार की जमकर किरकिरी हो रही है। जिला निर्वाचन कार्यालय से अनेकों बार निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने की प्रेस विज्ञप्ति जारी होती है। मगर आज की घटना से स्पष्ट है की जिला निर्वाचन अधिकारी के निष्पक्ष चुनाव कराने हेतु नियमों का पालन करने की बातें सिर्फ कागजों तक सीमित है। उक्त मामले को लेकर निर्वाचन कराने वाले अधिकारियों पर भी बड़ा प्रश्न चिन्ह लग रहा है।

बताते चलें कि आज ज्वालापुर पुलिस ने अपनी सूझ बूझ के चलते शहर में उस वक्त एक बड़ा बवाल होने से बचा लिया जब मारपीट करने में शामिल रहे एक पक्ष के चार लोगों को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया, जिसके बाद भाजपा विधायक ने कोतवाली ज्वालापुर कार्यालय से लेकर जिला अस्पताल के कार्यालय तक भाजपा जिलाध्यक्ष और समर्थकों के साथ देर रात तक बवाल काटा।

हैरानी की बात तो यह है कि आदर्श आचार संहिता की जमकर धाजिया उड़ाई गई। यही नहीं सरकारी मशीनरी भी आंखें मूंदे भाजपाइयों की मान मन्नोवल करते दिखी। महत्वपूर्ण सवाल यह है कि भाजपा शहर की अमन चैन से नाखुश है जिस वजह से ही उन्हें यह हाई वोल्टेज ड्रामा करना पड़ रहा है।

Share
error: Content is protected !!