Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया केन्द्रीय विद्यालय में बने स्ट्रॉन्ग रूम क्षेत्र का निरीक्षण।

मनोज सैनी
हरिद्वार। रिटर्निंग ऑफिसर एवम जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने मंगलवार को केन्द्रीय विद्यालय में बने स्ट्रॉन्ग रूम क्षेत्र का निरीक्षण किया।
उन्होंने निरीक्षण के दौरान सुरक्षा कर्मियों को निर्देश दिए कि स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो, स्ट्रॉन्ग रूम पर भौतिक रूप से पैनी नजर रखी जाए। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को स्ट्रॉन्ग रूम परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाए। उन्होंने कहा कि आधुनिक तकनीकी के दौर में तीसरी आंख कहे जाने वाले उपकरण सीसीटीवी कैमरों के द्वारा भी 24 घंटे स्ट्रॉन्ग रूम की निगरानी की जा रही है। उन्होंने कहा कि वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर विधानसभावार प्रत्येक स्ट्रोंग रूम के बाहर दो–दो सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और और स्ट्रॉन्ग रूम परिसर के बाहरी क्षेत्र को भी सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से भी कवर किया गया है। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी से निगरानी के लिए 3 कंट्रोल रूम बनाए गए हैं।
इस दौरान प्रत्याशियों एवम उनके निर्वाचन अभिकर्ताओं की मौजूदगी में स्ट्रॉन्ग रूम के अंदर की विद्युत सप्लाई कनेक्शन को कंट्रोल रूम से ही काटा गया। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी पीएल शाह, उप जिलाधिकारी मनीष सिंह, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी सुरेश चन्द्र तोमर, निर्दलीय उम्मीदवार आशीष ध्यानी, अकरम हुसैन, अवनीश कुमार, निर्वाचन अभिकर्ता ओपी चौहान, सचिन शर्मा, अंशुमान असवाल, यूसुफ आदि उपस्थित थे।

Share
error: Content is protected !!