Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

उत्तराखंड में बारिश ने फिर बरपाया कहर: थराली में फटा बादल, शिव मंदिर भी मलबे की चपेट में आया।

ब्यूरो
चमोली। चमोली के थराली क्षेत्र में एक बार फिर से बारिश ने जबरदस्त कहर बरपाया है। गुरुवार देर रात ब्रह्मताल, सुपताल और भेकल ताल क्षेत्र में अतिवृष्टि और बादल फटने से पहाड़ के पहाड़ बहकर प्राण मति नदी में आ गए। जिससे प्राणमति नदी में अपने विकराल रूप बहने लगी और खतरे के निशान से ऊपर बहने लगी। साथ ही पिंडर नदी भी उफान पर आ गई। नदी में बड़े बड़े बोल्डर और पेड़ तिनके की तरह बहने लगे। नदी की गर्जना कई किलोमीटर अधिक दूर तक सुनाई देने लगी। नदियों का पानी लोगों के घरों व शिव मंदिर में घुस गया। इससे भारी नुकसान हुआ है। कई घर क्षतिग्रस्त हो गये हैं।

जनपद में लगातार हो रही बारिश के चलते स्थानीय लोगों को बहुत नुकसान हो चुका है। अब बारिश की एक-एक बूंद से लोगों में दहशत का माहौल बन रहा है। थराली क्षेत्र में देर रात को स्थानीय पुलिस और प्रशासन की टीम ने लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए जागरूक किया। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है लेकिन लोगों की मकानों और भूमि को भारी क्षति पहुंचा है।

थराली कस्बे के पास पिंडर नदी का प्रवाह क्षेत्र है। इससे पूर्व भी पिंडर नदी कई बार इस क्षेत्र में बड़ा नुकसान कर चुकी है। ऐसे में लगातार हो रही बारिश के चलते और पिंडर नदी के जलस्तर बढ़ने से लोगों में खौफ का माहौल बन गया है। पुलिस प्रशासन और स्थानीय युवा लगातार लोगों की सुरक्षा को लेकर सजग कर रहे हैं। स्थानीय नागरिकों ने बताया कि क्षेत्र में भारी बारिश ने काफी नुकसान पहुचाया है। दर्जनों गांवों को जोड़ने वाले सम्पर्क मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए हैं। कई मकान खतरे की जद में आ गए हैं। देर रात हुई बारिश से शिव मंदिर भी मलबे की चपेट में आ गया है।

Share
error: Content is protected !!