Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

साहब, पार्किंग हैं नहीं और अवैध व्यवसायिक निर्माण जोरों पर, चंद्राचार्य चौक के व्यापारियों ने की एचआरडीए सचिव मिश्रा से शिकायत

मनोज सैनी
हरिद्वार। न्यू हरिद्वार चंद्राचार्य चौक व्यापार मंडल के व्यापारियों ने हरिद्वार रूड़की विकास प्राधिकरण के सचिव श्री ललित नारायण मिश्र से मिलकर चंद्राचार्य चौक क्षेत्र में बड़े पैमाने पर हो रहे अवैध व्यावसायिक निर्माणों के विरोध में आने वाली समस्याओ को देखते हुए शिकायत दर्ज कराई गई।
अध्यक्ष मृदुल कौशिक ने कहा कि क्षेत्र में पहले से ही अवैध व्यावसायिक भवनों के कारण पार्किंग की समस्या नासूर बनी हुई है जिस कारण आये दिन क्षेत्र में आने वाले ग्राहकों के साथ साथ व्यापारियों के भी चालान पुलिस प्रशासन द्वारा काटे जाते रहते है। पार्किंग समस्या के चलते क्षेत्र में ग्राहक भी आने से कतराने लगे है। जिस कारण व्यापारियों को आर्थिक हानि उठानी पड़ रही है। उपाध्यक्ष अनूप सिद्धू ने कहा कि पूर्व में भी जो अवैध व्यावसायिक निर्माण हुए है उनकी भी पार्किंग या तो बेच दी गयी है या अन्य कार्यो में काम आ रही है जिस पर कार्यवाही की ज़िम्मेदारी भी हरिद्वार रूड़की विकास प्राधिकरण की है।
महामंत्री दीपक अग्रवाल ने कहा कि इन अवैध निर्माणों के आस पास के घरों में निवास करने वाले व्यापारी व आमजनो को भी काफी परेशानी आ रही है। कई घरों में दरारें आ चुकी है व हवा पानी बिल्कुल बंद हो चुका है।
व्यापारियों की समस्याओं को सुनते हुए हविप्रा सचिव ललित नारायण मिश्र ने तत्काल कार्यवाही करते हुए अधीनस्थों से अवैध निर्माण की रिपोर्ट मंगवा कर जल्द ही अवैध निर्माणों पर कठोर कार्यवाही करने का व्यापारियों को आश्वासन दिया।
व्यापारियों ने कहा कि यदि इन अवैध निर्माणों पर जल्द अंकुश लगा कर उचित कार्यवाही नही की गई तो व्यापारी अधिकारियों का घेराव कर के उग्र प्रदशन को मजबूर होंगे जिसकी समस्त ज़िम्मेदारी हरिद्वार रूड़की विकास प्राधिकरण की होगी।
ज्ञापन देने वालों में व्यापारी हैदर नक़वी, संदीप कौशिक, केशव अरोड़ा, सुशील कुमार, बबलू सिंह, सतनाम भाटिया, सुरेंद्र अग्रवाल, प्रेम थापा, संजीव शर्मा, संजय दिवेदी, विक्रम सिद्धु, राजन कुमार, संदीप खुराना, अभिषेक खन्ना, पंकज सैनी, शेखर कुमार, संजय शर्मा, राहुल गोयल,ब्रजराज खरे आदि उपस्थित थे।

Share
error: Content is protected !!