Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

हरिद्वार सीट को लेकर अभी भी कांग्रेस अलाकमान कर रहा है गंभीरता से विचार, कल राहुल गांधी लेंगे उचित निर्णय।

मनोज सैनी
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव – 2024 को जहां भाजपा ने अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है और भाजपा प्रत्याशी ने अपने चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी है वहीं कांग्रेस आलाकमान भी हरिद्वार सीट को लेकर पशोपेश में है। एक और जहां उत्तराखंड की पांचों सीट में से कांग्रेस के एक वर्ग ने ओबीसी प्रत्याशी के लिए टिकट की मांग की है, वही सूत्रों से जानकारी लगी है कि हरीश रावत और उमेश कुमार के बीच टिकट को लेकर पूल हुआ था की उमेश कुमार खानपुर से इस्तीफा देकर पार्टी के टिकट पर हरिद्वार लोकसभा से उम्मीदवार बन सकते हैं और खानपुर की खाली सीट पर उनके पुत्र विरेंद्र रावत को चुनाव लड़वाया जाए। जैसे ही इस अनैतिक पूल की खबर अन्य दावेदारों को लगी तो उन्होंने तुरंत ही उत्तराखंड कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष श्री भक्त चरण दास से 24 अकबर रोड पर मुलाकात की। मुलाकात करने वालों में हरिद्वार सीट से ओबीसी के प्रबल दावेदार राजकुमार सैनी ने बताया कि श्री दास जी ने कहा कि पार्टी सभी पहलुओं पर विचार कर रही है और पार्टी किसी पूल पर निर्णय नहीं लेगी बल्कि राहुल गांधी जी के विचारों को आगे ले जाने का काम करेगी।
वर्तमान में राहुल गांधी जी ओबीसी वर्ग की बात अपने सभी मंचों से उठाते रहे हैं और आज उसी की अनुरूप उत्तराखंड में भी ओबीसी वर्ग को उसका प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए।
राजकुमार सैनी ने बताया कि स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष श्री भक्त चरण दास जी ने हमारी बातों को ध्यान से सुना और आश्वासन दिया की उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी पिछड़ों के प्रतिनिधित्व पर गंभीरता पूर्वक विचार कर रही है और कल सुबह श्री राहुल गांधी जी के आने पर हरिद्वार सीट पर वही उचित निर्णय लेंगे।

Share
error: Content is protected !!