Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

मंगेतर की बेवफाई बनी मौत का कारण। युवक ने मंगेतर की गला घोंट उतारा मौत के घाट।

मनोज सैनी

भगवानपुर। बुग्गावाला क्षेत्रांतर्गत शाहमंसूर के जंगल में मिले युवती के शव के मामले से पुलिस ने हत्याकांड से पर्दा उठाते हुए युवती के मंगेतर को गिरफ्तार कर लिया है। बेवफाई के चलते युवक ने अपनी प्रेमिका को मौत के घाट उतारा था। आरोपी युवक की निशानदेही पर पुलिस ने मृतका के मोबाइल के कुछ टूटे हिस्से भी बरामद किए हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 15 मई को थाना भगवानपुर पहुंचे खेलडी निवासी मोहर्रम अली ने बताया कि उनकी 19 वर्षीय बेटी शौकिना 13 अप्रेल की सुबह अपनी सिकरोडा की सहेली के घर जाने की बात कहकर घर से निकली थी लेकिन अभी तक नही लौटी। परिजनों द्वारा अपनी लड़की को काफी तलाशने की कोशिश की लेकिन बेटी नही मिली और मोबाइल भी स्वीच ऑफ मिला।

प्राप्त शिकायत के आधार पर थाना भगवानपुर में गुमशुदगी दर्ज करते हुए युवती की तलाश के यथासंभव प्रयास किये गए लेकिन गुमशुदा का कहीं कुछ पता न चलने पर गुमशुदगी को अपहरण मे तरमीम कर विवेचना शुरु की गई। 13 मई  को थाना बुग्गावाला क्षेत्रांतर्गत शाहमंसूर के जंगल में एक महिला का शव बरामद हुआ। गुमशुदा युवती के परिजनों ने बरामद शव के हुलिया, कपड़े व जूतों को देख उसकी पहचान अपनी बेटी के रुप में की। मृतका के पिता की तहरीर के आधार पर पूर्व में दर्ज अपहरण के मुकदमें को धारा 302,201 भादवि मे तरमीम किया गया।

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा मॉनिटरिंग का जिम्मा खुद सम्भालते हुए हत्या के रहस्यों को जल्द सामने लाने के स्पष्ट निर्देश जारी करते हुए टीम गठित की।

गठित पुलिस टीम द्वारा मृतका सौकिना के मोबाईल नम्बर में मिले संदिग्ध मोबाईल नम्बरो की गहनता से पड़ताल कर सामने आए तथ्यों के आधार पर मृतका के मंगेतर शहराज को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी तो पुलिस टीम द्वारा रखे गए अकाट्य तथ्यों के सामने नतमस्तक होते हुए कथित मंगेतर ने बताया कि 4-5 साल संबंध में रहने पर उसकी सौकिना के साथ सगाई हो रखी थी लेकिन सगाई के बाद उसे सौकिना के अवैध सम्बन्ध अन्य व्यक्तियो के साथ होने की जानकारी मिलने के साथ ही कुछ आपत्तिजनक फोटो भी मिले जिसमें वह किसी गैर मर्द के साथ आपत्तिजनक स्थिति में थी।

इन सब बातों से नाराज शहराज ने कई बार किनारा करने का प्रयास किया गया लेकिन मृतका द्वारा शादी न करने पर मुकदमे में फंसाने की बात कहने पर उसने मजबूरन अपने कदम वापस ले लिये। हत्या के दिन मृतका ने कहीं घुमने की गुजारिश की तो शहराज अपने ही गांव के लड़के के साथ उसकी मोटर साईकिल पर अपनी मंगेतर को लेकर शाहमंसूर के जंगल में गए।

वारदात का तानाबाना पहले ही बुन चुके शहराज ने अपने दोस्त को मजार देखने भेज दिया और मौका पाकर दुपट्टे से गला घोटकर सौकिना का कत्ल कर दिया। इसके बाद शहराज ने पहले सौकिना के शव बरसाती नाले के रेत में दबाया और फिर मृतका का मोबाईल तोडकर नवादा जाने वाले रास्ते पर पुल के पास फैंक दिया।

पुलिस टीम ने आरोपी की निशानदेही पर बताई गई जगह से मृतका के मोबाईल के कुछ टूटे हुये पार्ट बरामद किये। हत्यारोपी के मोबाईल से सौकिना की मौत के बाद उसके द्वारा स्वंय बनाये गये मैसेजो को भी प्राप्त कर मोबाईल कब्जे पुलिस लिया गया।

Share
error: Content is protected !!