Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

लिफ्ट लेने के बहाने लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले दो शातिर लुटेरे गिरफ्तार, हवाई फायर कर क्षेत्र में फैलाते थे दहशत।

राहगीर बन कई दोपहिया चालकों को बना चुके थे अपना निशाना

लूटे गए तीन दोपहिया, तमंचा और अन्य सामान बरामद

मनोज सैनी

मंगलौर। विगत कुछ समय से देहात क्षेत्र में आमजन से फायर करते हुए लूट की सूचना प्राप्त हो रही थी। मंगलोर क्षेत्र में 5 जून को सलमान निवासी झबरेड़ा को मंगलौर से भगवानपुर जाने वाले मार्ग पर लुटेरों के एक साथी ने योजनाबद्ध तरीके से पहले लिफ्ट लेने के लिए रोका। वाहन के रुकते ही तुरंत ही बाकी जन मौके पर आ गए और उन्होंने स्कूटी सवार सलमान पर फायर झोंककर उक्त स्कूटी और अन्य सामान लूट लिया। शिकायत के आधार पर कोतवली मंगलौर में धारा 392 आईपीसी में मुकदमा दर्ज किया गया।

5 जून को डिलीवरी बॉय का काम कर रहे दीपक कुमार निवासी देवबंद से ऑर्डर डिलीवर करते समय मोबाइल तथा अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज नहर पटरी पर आसफनगर के निकट इसी तर्ज पर लूटा गया। डिलीवरी बॉय की शिकायत पर अंतर्गत धारा 392 आईपीसी कोतवाली मंगलौर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया। बैठक में क्राइम एनालिसिस के दौरान एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल द्वारा इस मामलों पर आपत्ति दर्ज करते हुए एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह को की जा रही कार्यवाही के पर्यवेक्षण की जिम्मेदारी देते हुए लुटेरों को जल्द से जल्द सलाखों को पीछे भेजने के निर्देश दिए गए थे।

अपने लंबे, व्यवहारिक एवं सधे हुए अनुभव का उदाहरण पेश करते हुए एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह द्वारा सीओ विवेक कुमार को निर्देशित किया जिस पर पुलिस टीमें गठित कर उनके बीच बेहतर सामंजस्य स्थापित करते हुए मामले की मॉनिटरिंग की गई तथा सामने आ रही सूचनाओं के आधार पर पुलिस टीमों को आवश्यक टिप्स दिए गए।

गुरुमंत्र पर गंभीरतापूर्वक काम करते हुए कोतवाली मंगलौर से गठित टीम ने आसपास के कैमरे खंगालने के साथ-साथ पूर्व में जेल जा चुके अपराधियों और जमानत पर छूटने के बाद उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों का भौतिक सत्यापन शुरु किया। लगातार मेहनत और प्राप्त इनपुट को परखते हुए पुलिस टीम ने 8 जून को दो संदिग्धों आस मोहम्मद उर्फ आशु पुत्र इस्तकार, सलमान उर्फ लाला पुत्र सलाम निवासी पाडली गुर्जर कोतवाली गंगनहर हरिद्वार  को ताशीपुर, मंगलौर क्षेत्र से दबोचा।

पुलिस गिरफ्त में आए दोनों आरोपियों आस मोहम्मद एवं सलमान ने सख्ती से पूछताछ करने पर देहात क्षेत्र में लूट/ चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकारी। आरोपियों के कब्जे से पुलिस टीम ने विभिन्न मुकदमों से संबंधित तीन दोपहिया वाहन जिसमें एक स्कूटी UK17 W 2012- (मंगलौर अब्दुल कलाम चौक पास से लूटी हुई), मो0सा0 (थाना भगवानपुर से लूटी हुई), मोटरसाइकिल स्प्लेंडर (कोतवाली गंगनहर से चोरी हुई),एक मोबाइल फोन आधार कार्ड डीएल अन्य कागजात (मंगलोर क्षेत्र से डिलीवरी बॉय से लूटी हुई), एक तमंचा 315 बोर व एक जिंदा कारतूस बरामद किया है।

अधिक पढ़े जाने वाली खबर

Share
error: Content is protected !!