Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

उत्तराखंड में आपदा जैसे हालात। मालदेवता में 3 मंजिला कॉलेज बहा तो मन्दाकिनी और अलकनंदा आदि नदियां भी दिखा रही है अपना रौद्र रूप।

मनोज सैनी
देहरादून। उत्तराखंड में भारी बारिश और बादल फटने की घटनाओं ने प्रदेश के हर हिस्से तबाही मचा दी है। चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल आदि जनपदों से भरी तबाही की खबरे मिल रही हैं और प्रदेश भर में आपदा जैसी स्थिति देखने को मिल रही है। अलकनंदा, मन्दाकिनी और अन्य नदिया अपना रौद्र रूप दिखा रही है। वहीं दूसरी और मैदानी क्षेत्रों में जल भराव और नदियों के जलस्तर खतरे के निशान तक पहुंच चुके हैं। देहरादून के मालदेवता क्षेत्र में भी आपदा जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। मालदेवता क्षेत्र में स्थित देहरादून डिफेंस कॉलेज की बिल्डिंग जमींदोज हो गई है इसके अलावा मालदेवता क्षेत्र में मौजूद कई रिजॉर्ट और घरों में ना सिर्फ पानी भर गया है बल्कि पार्किंग में खड़ी गाड़ियां जलमग्न हो गई है।

रुद्रप्रयाग जनपद के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने अवगत कराया कि लिंचोली क्षेत्र अंतर्गत दिनांक 13 रात्रि 14 अगस्त 2023 की प्रातः अतिवृष्टि होने के कारण खाली कैंप से पहाड़ी की तरफ गधेरे में नेपाली बसावट में मलवा आने से कपिल बहादुर पुत्र कालू बहादुर उम्र 27 वर्ष सुखद कैलाली आंचल शेती नेपाल की मलबे में दबने की सूचना हरीश बहादुर पुत्र कर्ण बहादुर ग्राम सुखड, जिला कैलाली, आंचल सेती,(ससुर) जिस पर समयक पुलिस बल के साथ रेस्क्यू टीम द्बारा मौके से उपरोक्त व्यक्ति को ढूंढा गया जो मृत अवस्था में मलवे में दवा पाया गया जो अपने बच्चों और पत्नी के साथ अस्थाई टेंट में सोया था। बाकी सभी परिजन सुरक्षित किए गए मृतक को उसके परिजनों के समक्ष आवश्यक कार्रवाई हेतु थाना सोनप्रयाग भिजवाया जा रहा है।

Share
error: Content is protected !!