Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

कालेश्वर महादेव मानव सेवा ट्रस्ट ने गोविन्द पुरी घाट पर चलाया स्वच्छता अभियान।

नीरज

हरिद्वार। महात्मा गांधी ने अपने आसपास के लोगों को स्वच्छता बनाए रखने संबंधी शिक्षा प्रदान कर राष्ट्र को एक उत्कृष्ट संदेश दिया था। उन्होंने “स्वच्छ भारत” का सपना देखा था जिसके लिए वह चाहते थे कि भारत के सभी नागरिक एक साथ मिलकर देश को स्वच्छ बनाने के लिए कार्य करें।

महात्‍मा गांधी के स्‍वच्‍छ भारत के स्‍वप्‍न को पूरा करने के लिए, प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी जी ने स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया और इसके सफल कार्यान्वयन हेतु भारत के सभी नागरिकों से इस अभियान से जुड़ने की अपील की।

उसी अभियान को आगे बढ़ाने की श्रंखला में कालेश्वर महादेव मानव सेवा ट्रस्ट द्वारा हरिद्वार के रानीपुर मोड़ पर गोविन्द पुरी घाट पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। ट्रस्ट की संस्थापक वैशाली शर्मा ने कहा की देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने स्वछता भारत का संकलप लिया है।

स्वच्छ भारत अभियान उद्देश्य केवल आसपास की सफाई करना ही नहीं है अपितु नागरिकों की सहभागिता से अधिक-से अधिक पेड़ लगाना, कचरा मुक्त वातावरण बनाना, शौचालय की सुविधा उपलब्ध कराकर एक स्वच्छ भारत का निर्माण करना है । मोदी जी के अभियान को आगे बढ़ाने के लिए कालेश्वर महादेव मानव सेवा ट्रस्ट की और से एक छोटी सी पहल की गई।
इस दौरान सफाई अभियान में वैशाली शर्मा, नीरज सिरोही , लक्ष्मी शर्मा, अनिल कुमार पाल , शालू शर्मा, अशोक, मोहन, अर्जुन पाल, शेफाली अरोरा, आरुष खत्री, आशा रानी, खुशबू, वीरेंद्र, पूजा पाल, बालक राम, अभिषेक कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

Share
error: Content is protected !!