Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

गंदगी व गंभीर बीमारियां फैलाने वाली अवैध रूप से संचालित डेयरी के खिलाफ पीड़ितों ने निगम अधिकारियों को सौंपा शिकायती पत्र। की कड़ी कार्यवाही की मांग।

ब्यूरो
हरिद्वार। हरिद्वार के आर्य नगर ज्वालापुर की गलियों में सड़क और नालियों में भरी गन्दगी को लेकर आर्यनगर के निवासियों ने एक शिकायती पत्र नगर निगम, हरिद्वार के मुख्य नगर आयुक्त श्री दयानंद सरस्वती व सहायक नगर आयुक्त श्री श्याम सुंदर को सौंपा।

सौंपे गए शिकायती पत्र में पीड़ित लोगों ने बताया की उनके घर के पीछे वेद पुत्र स्व0 हरि राम अवैध रूप से डेयरी का संचालन करता है जिस कारण बरसात व अन्य दिनों में डेयरी से गाय व भैंस का गोबर सड़क, नालियों, घरों व सीवर में बहता है, जिस कारण उन्हें नरकीय जीवन जीने को मजबूर होना पड़ रहा है। इतना ही नहीं गोबर से नालियां व सीवर भी रोज चौक हुई रहती है, जिस कारण गंगा प्रदूषण विभाग के कर्मचारियों ने भी अपने हाथ खड़े कर दिए हैं। जिस का खामियाजा स्थानीय लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

सड़क व मकानों में खुले रूप से गंदगी बहने से गंभीर बीमारियों का खतरा बना रहता है। पीड़ित लोगों ने मुख्य नगर अधिकारी से गुहार लगाते हुए डेयरी व डेयरी संचालक के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है। शिकायत पत्र के साथ सड़क व नालियों में फैली गंदगी की फोटो और वीडियो भी दोनों अधिकारियों को उपलब्ध कराई। जिस पर सहायक नगर आयुक्त श्री श्याम सुंदर ने तत्काल कार्यवाही के लिए अधिनस्थों को आदेशित कर दिया है तथा तत्काल सड़क व नालियों से गन्दगी हटाने के आदेश भी दे दिए हैं।

[yotuwp type=”videos” id=”ZgosM3pigMU” ]
शिकायत करने वालों में बी0 के0 सिंह, राजेंद्र गुप्ता, मनोज सैनी, पार्वती नेगी, राजा, तेजस्वी गुप्ता, सोनी सिंह, वंदना रानी, कपिल कुमार, अमित कुमार, दीपाली, सोनू आदि प्रमुख हैं।

अधिक पढ़े जाने वाली खबर

Share
error: Content is protected !!