Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

अब तीन पानी(नेपाली फार्म) पर चेकिंग के बाद ही चारधाम यात्रा पर जा सकेंगे यात्री वाहन।

मनोज सैनी

हरिद्वार। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल एवं जिलाधिकारी देहरादून श्रीमती सोनिका ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार प्रमेंद्र डोभाल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, देहरादून अजय सिंह के साथ तीन पानी हरिद्वार रोड (नेपाली फार्म हाउस) पर बनाए गए। स्टॉपेज केंद्र का भौतिक रूप से निरीक्षण उपरांत आपसी विचार विमर्श कर अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए, जिसका उद्देश्य चारधाम यात्रा के दौरान यातायात प्रबंधन को और बेहतर बनाना है।
जैसा की विदित है कि पूरे देश से बड़ी संख्या में चारधाम यात्रा के लिए उत्तराखंड आ रहे श्रृद्धालुगण को व्यवस्थित रूप से दर्शन कराने के लिए स्थितिनुसार निर्णय लेते हुए बेहतर प्रबंध किए जा हैं, हरिद्वार से चारों धामों के लिए जाने वाला ट्रैफिक हरिद्वार से गुजरने के बाद जनपद देहरादून स्थित नेपाली फार्म व अब इस स्थान से होकर गुजरेगा जहां दोनों जनपदों की पुलिस फोर्स एवं अन्य अधिकारीगण यात्रा के लिए अधिकृत/पंजीकृत यात्री वाहन को चेक करने के उपरांत ही आगे भेजेंगे। बिना पंजीकरण वाहनों को यहां से वापस भेजा जाएगा। चार धाम यात्रा के दौरान पहाड़ी क्षेत्रों में लगने वाले जाम से निजात मिलेगी जिससे चार धाम यात्रा सरल व सुगम्य होगी। उन्होंने कहा कि बिना पंजीकरण कराए चार धाम यात्रा पर पहुंचने वाले व्यक्तियों के कारण जांच में अनावश्यक विलंब होता है, जिससे वहां पर जाम की भी स्थिति उत्पन्न हो जाती है।
अस अवसर पर एसपी सिटीे स्वतंत्र कुमार, एसपी ट्रैफिक पंकज गैरोला, सीओ ट्रैफिक नताशा, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, देहरादून लोकजीत सिंह तथा दोनों जनपद के पुलिस के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

अधिक पढ़े जाने वाली खबर

Share
error: Content is protected !!