Apne log news

No.1 news portal of Uttarakhand

प्रेस क्लब चुनाव 2024: हार सामने देखकर बौखलाया जायसवाल गुट, आज सुबह से ही कर रहे ड्रामा और हंगामा।

मनोज सैनी
हरिद्वार। प्रेस क्लब चुनाव को लेकर पत्रकारों के मध्य सरगर्मियां तेज हैं। 2024 के चुनाव को लेकर एक तरफ जायसवाल गुट है तो उनके सामने पत्रकारों की सबसे बड़ी संस्था एनयूजे (आई) और श्रमजीवी पत्रकार यूनियन जिसके लगभग प्रेस क्लब में 80 सक्रिय सदस्य है जबकि जायसवाल गुट के पास 4 छोटे मोटे संगठन के लगभग 35 सदस्य है। जायसवाल गुट ने अध्यक्ष पद पर ललितेंद्र नाथ और महासचिव पद पर मेहताब आलम के साथ 15 कार्यकारिणी सदस्यों को चुनावी मैदान में उतारा है। ऐसे में एनयूजे(आई) और श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के साथ संख्याबल के आधार पर उनके अध्यक्ष, महासचिव व सदस्य कार्यकारणी पर खड़े प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित है।
चुनावों में अपनी हार को सामने देखते हुई आज सुबह नाम वापसी के समय से ही जायसवाल गुट बौखलाया हुआ है और वे सुबह से ही हंगामा और ड्रामेबाजी कर रहे हैं। सामने दिख रही हार की बौखलाहट में चुनाव अधिकारी से अभद्रता के साथ साथ अन्य अनैतिक हथकंडे अपना कर चुनाव अधिकारी पर भारी दबाव डाल रहे हैं। बताते चले की चुनाव अधिकारी परंपरा के अनुसार सदस्य कार्यकारणी की सूची में पहले एनयूजे (आई)और श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के संयुक्त प्रत्याशियों को पहले और जायसवाल गुट के प्रत्याशियों को उनके बाद सूची में रख रहे थे मगर हार सामने देखकर बौखलाए जायसवाल गुट ने सुबह से ही क्लब परिसर में हंगामा खड़ा किया हुआ है और कभी चुनाव अधिकारी पर दबाव डालने, कभी रजिस्ट्रार के यहां जाने की धमकी देने, कभी सूचना अधिकारी की निगरानी में चुनाव करवाने आदि का ड्रामा रच रहे हैं, जबकि वे खुद अध्यक्ष बनते समय इसी परंपरा को अपनाते रहे हैं।
विश्वस्त सूत्रों से ज्ञात हुआ है की चुनाव अधिकारी ने हंगामा बढ़ते देख दोनो पक्षों से 2-2 सदस्यों जायसवाल गुट से दीपक नौटियाल, श्रवण झा और एनयूजे गुट से आदेश त्यागी और धर्मेंद्र चौधरी को वार्ता के लिए अपने केबिन में बुलाया जिसमें निर्णय लिया गया की पहले 5 एक गुट के उसके बाद 5 दूसरे गुट से, इसी क्रम में सदस्यों कार्यकारिणी के लिय सूची बनाई जाएगी।
बहरहाल प्रेस क्लब के इस चुनाव में जायसवाल सहित आजतक चैनल के साथ साथ कई अन्य चैनलों और प्रमुख अखबारों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। इतना ही नहीं विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि आज तक के संवाददाता जो सदस्य कार्यकारिणी के पद हेतु चुनावी मैदान में है आज प्रेस क्लब आए ही नहीं।

Share
error: Content is protected !!